ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारबीस से अधिक उर्दू अध्यापकों के प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन

बीस से अधिक उर्दू अध्यापकों के प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन

जिला शिक्षा अधिकारी (एसएसए) द्वारा जनपद के ब्लॉकों में कार्यरत बीस से अधिक उर्दू अध्यापकों के प्रमाण पत्रों को संबंधित संस्थानों में सत्यापन के लिए भेजा है। शुक्रवार को डीईओ ने इसके आदेश जारी किए...

बीस से अधिक उर्दू अध्यापकों के प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 26 Jun 2020 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला शिक्षा अधिकारी (एसएसए) द्वारा जनपद के ब्लॉकों में कार्यरत बीस से अधिक उर्दू अध्यापकों के प्रमाण पत्रों को संबंधित संस्थानों में सत्यापन के लिए भेजा है। शुक्रवार को डीईओ ने इसके आदेश जारी किए हैं। सत्यापन के बाद ही विभागीय कार्रवाई आगे बढ़ सकेंगी।

जिला शिक्षा अधिकारी के मुताबिक नारसन ब्लॉक के चार, भगवानपुर के सात, लक्सर के दो, बहादराबाद के छह और रुड़की के पांच सहित कुल 24 उर्दू के अध्यापक हैं। निदेशालय में शिकायत पर प्रत्येक ब्लॉक उप शिक्षा अधिकारियों से अध्यापकों के प्रमाण पत्र मंगाए गए हैं। जिन्हें अध्यापकों के उन संस्थानों में सत्यापन के लिए भेजा है। जहां से उन्होंने डिग्रियां हासिल की है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 में अध्यापकों की डिग्रियों की जांच कराने को लेकर निदेशालय में शिकायत की गई थी। लेकिन शिक्षा विभाग से जमीनी स्तर पर कार्रवाई चलने में समय लग गया। उसी समय ऊधमसिंह नगर निवासी एक व्यक्ति कोर्ट चला गया था। तभी से मामला कोर्ट में विचाराधीन है। शिकायत में आरोप था कि अध्यापकों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा पूर्ण करने के बाद बिना ग्रेजुएशन किए प्रशिक्षण प्राप्त कर नौकरी हासिल कर ली। जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ब्रहमपाल सिंह सैनी ने बताया कि जनपद के उप शिक्षा अधिकारियों से समस्त शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए गए हैं। उन प्रमाण पत्रों को शिक्षकों के संबंधित संस्थानों को सत्यापन के लिए भेजा जा रहा है। सत्यापन को रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें