ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारबाप-बेटे पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बाप-बेटे पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

नगर कोतवाली पुलिस ने एक उद्योगपति की शिकायत पर बाप-बेटे पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया हैं। आरोप है कि आरोपियों ने उसकी सम्पति व मशीनों को खुर्दबुर्द की और बैंक का लाखों रूपये लेकर फरार हो...

बाप-बेटे पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारWed, 05 Aug 2020 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर कोतवाली पुलिस ने एक उद्योगपति की शिकायत पर बाप-बेटे पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया हैं। आरोप है कि आरोपियों ने उसकी सम्पति व मशीनों को खुर्दबुर्द की और बैंक का लाखों रूपये लेकर फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक मोहित गोयल पुत्र विनोद कुमार गोयल निवासी गणपति धाम फेस-3 जगजीतपुर कनखल ने शिकायत कर बताया कि मैसर्स आयुष वैवरेज कम्पनी के नाम से धनपुरा में एक फैक्ट्री थी, जिसमें बोतल का निर्माण किया जाता था। कम्पनी निर्मित माल को पदार्था फूड पार्क में सप्लाई करती थी, जहां पर सेल परचेज इंचार्ज सुनील कुमार पात्रा पुत्र पीके पात्रा निवासी ए-18 सेक्टर 39 नोएडा थे। सुनील का कम्पनी में आना-जाना था। आरोप हैं कि इसी दौरान वर्ष 2013 में सुनील कुमार पात्रा ने उनके सामने प्रस्ताव रखा कि वह कम्पनी को उनको सौंप दे। जिसका नया नाम परिवर्तन करते हुए नये तरीके से कम्पनी का संचालन करेंगे और उनको कम्पनी में शेयर होल्डर बनायेंगे लेकिन उनकी सम्पत्ति व मशीनों का पैसा दे देंगे। आरोप हैं कि सुनील कुमार पात्रा पर विश्वास करते हुए कम्पनी उसके हवाले कर दी। सुनील ने कम्पनी का नाम परिवर्तन करते हुए शुभ आयुष फूड एण्ड वैवरेज कम्पनी रखते हुए कम्पनी के दस्तावेजों के आधर पर रानीपुर मोड स्थित स्टेट बैंक आफ हैदराबाद से 1,47 करोड़ रुपये का लोन लिया। जिसके लिए बैंक में उसकी सम्पत्ति, मशीने, कच्चा माल और सुनील ने अपना दिल्ली द्वारकापुरी वाला फ्लैट बतौर सिक्योरिटी बंधक रखा गया। सुनील द्वारा वर्ष 2018 तक बैंक में लोन को संचालित करता रहा था। इसी दौरान उसने अपने बेटे सर्वा पात्रा को कम्पनी में बतौर डायरेक्टर शामिल कर लिया। जब उसने सम्पति व मशीनों का पैसा मांगा गया तो वह बहाने बनाकर टालता गया। आरोप है कि दोनों ने उसकी सम्पति व मशीनों को खुर्दबुर्द की और बैंक का लाखों रूपये लेकर फरार हो गए। नगर कोतवाली अमरजीत सिंह ने बताया कि पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें