DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › हरिद्वार के कारोबारी चारधाम यात्रा की इजाजत मिलने से उत्साहित
हरिद्वार

हरिद्वार के कारोबारी चारधाम यात्रा की इजाजत मिलने से उत्साहित

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 10:40 PM
हरिद्वार के कारोबारी चारधाम यात्रा की इजाजत मिलने से उत्साहित

चारधाम यात्रा की सशर्त अनुमति मिलने का ट्रेवल और होटल कारोबारियों ने स्वागत किया है। पर्यटन से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि चारधाम यात्रा से हजारों लोगों का कारोबार जुड़ा हुआ है। यात्रा खुलने से कारोबारियों को काफी राहत मिलेगी।

दो साल से लगातार चारधाम यात्रा स्थगित होने से कारोबारियों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा था। चारधाम यात्रा शुरू कराने को लेकर हरिद्वार से देहरादून मुख्यमंत्री आवास तक पैदल मार्च निकाला गया। हरिद्वार में कई आंदोलन चलाए गए थे।

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा का कहना है कि चारधाम यात्रा से पूरा पहाड़ जुड़ा हुआ है। हर तरह का कारोबार किसी न किसी रूप में पर्यटन से जुड़ा हुआ है। चारधाम यात्रा का प्रवेशद्वार हरिद्वार ही है। हरिद्वार को यात्रा की शुरुआत से लाभ मिलेगा। हरिद्वार ट्रेवल एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश पालीवाल व महामंत्री सुमित श्रीकुंज का कहना है कि चारधाम यात्रा के स्थगित होने से कारोबारियों को बहुत नुकसान पहुंचा है। सरकार की लापरवाही के कारण यात्रा को खोलने में देर हो गई। सरकार को सरल नियम बनाकर यात्रा को जल्द शुरू करना चाहिए।

चारधाम यात्रा संयुक्त मोर्चा के संयोजक अभिषेक आहलूवालिया ने कहा कि सरकार अगर चाहती तो दो माह पहले ही यात्रा शुरू हो सकती थी। फिर भी देर से यात्रा शुरू होने से कारोबार में थोड़ा उछाल आने की संभावना है। महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने चार धाम यात्रा पर उच्च न्यायालय के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि पर्यटन से जुड़े व्यपारियों में कुछ आस जगी है।

संबंधित खबरें