ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारसहयोग को लेकर बुलाई गई बैठक बिफरे व्यापारी

सहयोग को लेकर बुलाई गई बैठक बिफरे व्यापारी

सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा रद किए जाने के बाद सहयोग को लेकर बुलाई गई बैठक में हरिद्वार के व्यापारी बिफर गए। व्यापारियों ने कांवड़ यात्रा रद किए जाने पर नाराजगी...

सहयोग को लेकर बुलाई गई बैठक बिफरे व्यापारी
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 03 Jul 2020 12:17 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा रद किए जाने के बाद सहयोग को लेकर बुलाई गई बैठक में हरिद्वार के व्यापारी बिफर गए। व्यापारियों ने कांवड़ यात्रा रद किए जाने पर नाराजगी जताई। गुरुवार देर शाम को नगर कोतवाली परिसर में आयोजित बैठक में व्यापारी यह कहने से भी नहीं चुके कि वह केवल टैक्स देने के लिए नहीं है। सरकार ने व्यापारियों के हित में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। कांवड़ यात्रा को भी सरकार ने रद कर हरिद्वार के व्यापार को चौपट करके रख दिया है। हरिद्वार का व्यापार कांवड़ और यात्रा सीजन पर निर्भर रहता है। हालांकि कुछ व्यापारियों ने कांवड़ मेला रद होने पर सहयोग का आश्वासन भी दिया।

गुलाटी गुट से शहर अध्यक्ष कमल बृजवासी ने कहा कि पुलिस हेल्मेट पर मोटा जुर्माना न वसूले। पहले ही आर्थिक स्थिति खराब है। दुकानों का जो समय है उस समय तक पुलिस व्यापारियों को तंग न करे। गुलाटी गुट के जिलाध्यक्ष सुरेश गुलाटी ने कहा कि पुलिस व्यापारियों से सहयोग मांग रही है, जबकि जीरो जोन में पुलिस की ओर से व्यापारियों का चालान काटा जा रहा है। चौधरी गुट के जिला महामंत्री तेज प्रकाश साहू ने कहा कि कांवड़ यात्रा को रोकना गलत है। हरिद्वार में कावड़ मेला होना चाहिए। सरकार कोई मदद नहीं कर रही है। सरकार हरिद्वार के व्यापारी के पेट के बारे में सोचे। हमें भी बिल देने हैं। व्यापारी पुलिस के साथ खड़े होकर कांवड़ ही नहीं सभी मेलों को संपन्न कराता है। सरकार को व्यापारी के हित में सोचना ही होगा। हरिद्वार का व्यापार यात्री पर निर्भर है। यात्री ही नहीं आयेगा तो व्यापार चौपट हो जायेगा। पुलिस हमारी आवाज को सरकार तक पहुंचाए। हम सिर्फ टैक्स देने के लिए नहीं बने हैं। हमारा हित भी सरकार को सोचना होगा।

हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए है। हमारा चालान का कोई टारगेट नहीं है। सारा राजस्व सरकार के खाते में जाता है। आपको रसीद दी जाती है। व्यापारियों को पुलिस पूरा सहयोग करेगी।

- कमलेश उपाध्याय, एसपी सिटी

व्यापारियों ने मांगी एक लाख की सहायता मांगी

कांवड़ मेला रद होने के बाद हरिद्वार पुलिस और प्रशासन ने व्यापारियों से सहयोग की अपील के साथ बैठक की। व्यापारियों ने कहा कि कांवड़ मेला रद होने के बाद रजिस्टर्ड व्यापारियों को 1 लाख की सहायता दी जाए, जबकि अन्य व्यापारियों को 50 हजार की सहायता सरकार को देनी चाहिए।

जब मेला रद हो गया तो किसलिए बुलाई बैठक

बैठक में पूर्व पार्षद लखन लाल चौहान ने कहा कि जब सरकार ने मेला रद ही कर दिया है तो व्यापारियों के साथ बैठक का कोई औचित्य नहीं रह गया है।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में महानगर अध्यक्ष सुनील सेठी, डॉक्टर विशाल गर्ग, कैलाश केशवानी, प्रदीप कालरा, गुलशन भसीन, विजय शर्मा, मयंक मूर्ति भट्ट, पंकज शर्मा, अनिल शर्मा, ललित रावत, विनीत जॉली, विपिन शर्मा, सतीश चंद शर्मा समेत अन्य व्यापारियों ने विचार रखे। बैठक में एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट जगदीश लाल, एसडीएम गुलशन चौहान, सीओ सिटी डॉ. पूर्णिमा गर्ग, नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें