ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारयुवाओं में ऊर्जा पैदा करती है खेल प्रतियोगिताएं : कुलपति

युवाओं में ऊर्जा पैदा करती है खेल प्रतियोगिताएं : कुलपति

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय में अंतर महाविद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ कुलपति प्रो. दिनेशचंद्र शास्त्री ने गुब्बारे उड़ाकर...

युवाओं में ऊर्जा पैदा करती है खेल प्रतियोगिताएं : कुलपति
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 01 Dec 2022 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय में अंतर महाविद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ कुलपति प्रो. दिनेशचंद्र शास्त्री ने गुब्बारे उड़ाकर किया। कुलपति ने खेल भावना की प्रतीक मशाल प्रज्ज्वलित कर विश्वविद्यालय के खिलाड़ी योगेश शर्मा को सौंपी। कुलपति ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन युवाओं में ऊर्जा एवं जोश पैदा करता है। विश्वविद्यालय में हो रही यह प्रतियोगिता छात्रों के सर्वांगीण विकास में सहायक सिद्ध होगी।

कुलपति प्रो. शात्री ने कहा कि पिछले वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खेलों के विकास के लिए अलख जगाने का काम किया है। खिलाड़ी खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय भी खेलों के विकास के लिए हर सभव कोशिश कर रहा है। कुलसचिव गिरीश कुमार अवस्थी ने कहा कि खिलाड़ियों को हर प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे छात्र छात्राओं का सर्वांगीण विकास हो सके।

कार्यक्रम में व्याकरण विभाग के सहायक आचार्य डॉ दामोदर परगाईं ने विश्वविद्यालय की पिछले वर्षों की प्रगति यात्रा को सभी के सम्मुख रखा। उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय की योग विभाग की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत गणेश वंदना नृत्य नाटिका को सभी ने खूब सराहा। कार्यक्रम का संचालन डॉ विनय सेठी एवं डॉ श्वेता अवस्थी ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर खेल अधिकारी डॉ चंद्रशेखर शर्मा, क्रीड़ा प्रभारी डॉ. लक्ष्मी नारायण जोशी ने सभी का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के आचार्य, सह आचार्य, सहायक आचार्य सहित शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें