ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारबोरवेल बिजली कनेक्शन कटा, पानी की किल्लत

बोरवेल बिजली कनेक्शन कटा, पानी की किल्लत

पथरी क्षेत्र के गांव वन गुर्जर बस्ती में स्वजल विभाग की ओर से बनाई गई पानी की टंकी पर लगे बोरबेल का ऊर्जा निगम ने बिल जमा न करने पर कनेक्शन काट दिया...

बोरवेल बिजली कनेक्शन कटा, पानी की किल्लत
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 29 Jul 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पथरी क्षेत्र के गांव वन गुर्जर बस्ती में स्वजल विभाग की ओर से बनाई गई पानी की टंकी पर लगे बोरबेल का ऊर्जा निगम ने बिल जमा न करने पर कनेक्शन काट दिया है। जिससे बस्ती में पेयजल आपूर्ति ठप पड़ गई है। ग्रामीणों ने जल्द पानी की सप्लाई को चालू करने की मांग की है।

गांव पदार्था ग्राम पंचायत के वन गुर्जर बस्ती में स्वजल विभाग द्वारा सात वर्ष पूर्व पेजयल योजना को शुरू किया गया था। कुछ दिनों से योजना के अंतर्गत लगाई गई पानी की टंकी के बोरबेल का बिजली कनेक्शन काट दिया गया। कनेक्शन कटने के कारण गांव में पानी की सप्लाई बंद होने से ग्रामीणों को पानी का संकट झेलना पड़ रहा है। गांव की लगभग 6 हजार की आबादी को स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा है। ग्रामीण गांव में लगे हैंडपंपों से पानी की जरूरतों को पूरा करना पड़ रहा है। हैंडपंपों से दूषित पानी निकल रहा है।

ग्रामीणों में मुस्तफा, हुसैन, सेन मोहम्मद, राशिद अली, कुरबान, मुजम्मिल, अल्फडीन, मूसा, रानी हाजी, सूफी, गुलाम नबी, यामीन कसाना, गुलफाम, सेन मोहम्मद, वारिश ने पूर्व ग्राम प्रधान व संबंधित विभाग से पानी की सप्लाई को चालू करने की गुहार लगाई है।

पूर्व ग्राम प्रधान नजाकत अली ने बताया स्वजल विभाग की ओर से पेजयल योजना शुरू कर ग्राम पंचायत के हैंडओवर किया गया था। ग्रामीण पानी का उपयोग तो कर रहे है लेकिन बिल जमा करने को तैयार नहीं हैं। इस कारण बिजली का बिल जमा नहीं हो पा रहा है। जब ग्रामीण बिल का पैसा जमा करेंगे तो वह बिजली के बिल का भुगतान करा देंगे। ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता राजीव लोचन ने बताया संबंधित पंचायत योजना पर लगे कनेक्शन का बिजली बिल जमा नहीं करा रही है। बार बार बोलने पर भी जब बिल जमा नहीं कराया गया तो मजबूरी में योजना में लगा बिजली कनेक्शन काटा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें