ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारप्रभु राम के वन गमन तक की लीला का मंचन किया

प्रभु राम के वन गमन तक की लीला का मंचन किया

दुगड्डा ब्लाक के ग्राम पंचायत झटरी के अंतर्गत डाडामन्डी रामलीला में आयोजित रामलीला के चतुर्थ दिवस पर अवधपुरी में माता सीता सहित चारों बहुओं का नगर...

प्रभु राम के वन गमन तक की लीला का मंचन किया
हिन्दुस्तान टीम,कोटद्वारSun, 23 Oct 2022 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दुगड्डा ब्लाक के ग्राम पंचायत झटरी के अंतर्गत डाडामन्डी रामलीला में आयोजित रामलीला के चतुर्थ दिवस पर अवधपुरी में माता सीता सहित चारों बहुओं का नगर प्रवेश तत्पश्चात राजा दशरथ द्वारा राम को युवराज बनाने की घोषणा करना, मंथरा का प्रपंच, रानी कैकई का कोप भवन में जाकर राजा दशरथ से दो वर मांगना और राजा दशरथ का मूर्छित होना और प्रभु राम द्वारा सहर्ष पिता आज्ञा मान वन गमन तक की लीला का सफल मंचन किया गया।

चतुर्थ दिवस की लीला का उद्घाटन समाजसेवी शशिदेव डोबरियाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड कोटद्वार के अधिकारियों ने रामलीला मंच से सतर्कता जागरुकता सप्ताह के संबध में जानकारी दी। रामलीला प्रारंभ होने से पूर्व महिला सहभागिता कार्यक्रम के अंतर्गत कीर्तन मंडली मटियाली द्वारा कीर्तन भजन किया गया। इस अवसर पर रामलीला कमेटी अध्यक्ष खुशीराम बलोदी, उपाध्यक्ष जितेन्द्र चौधरी, कोषाध्यक्ष हरेंद्र रावत, मंच संचालक हनुमान रावत और राकेश देवरानी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें