ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारविकास के पथ पर पीछे छूट रहा पिछड़ा वर्ग : पाल

विकास के पथ पर पीछे छूट रहा पिछड़ा वर्ग : पाल

उत्तराखंड पिछड़ा वर्ग महासंघ के संयोजक विजय सिंह पाल ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लोग बेरोजगारी के चलते भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। उनके साधन समाप्त हो चुके हैं। मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पिछड़ा वर्ग...

विकास के पथ पर पीछे छूट रहा पिछड़ा वर्ग : पाल
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 12 Jul 2018 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड पिछड़ा वर्ग महासंघ के संयोजक विजय सिंह पाल ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लोग बेरोजगारी के चलते भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। उनके साधन समाप्त हो चुके हैं। मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार लोगों के जीवन यापन करने के लिए साधन उपलब्ध कराने की मांग की जाएगी।

गुरुवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए विजय सिंह पाल ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। मैदानी क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग के लोग विकास पथ पर राज्य की संवेदनहीनता के शिकार होने की वजह से पीछू छूट रहे हैं। पुश्तैनी व्यवसायों में पारंपरिक रूप से प्रबुध हैं। लेकिन वर्तमान में विकास के परिदृश्य में उनके पारंपरिक साधन लुप्त हो गए हैं। पिछड़े वर्ग के लोगों का रोजगार खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, संघ प्रमुख, मोहन भागवत सहित कई नेता आए लेकिन किसी के पास भी पिछड़े वर्ग के लोगों से मिलने का समय नहीं है। कहा कि पिछड़े वर्ग के वोटों के सहारे ही सरकार बनती है। आज सरकार पिछड़े वर्ग की सुध लेने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा गया था। लेकिन उनके पास पिछड़े वर्ग से मिलने का समय नहीं है। जिसके बाद मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया है। ज्ञापन इस दौरान सुनील प्रजापति, सुशांत पाल, वीरेंद्र सिंह पाल, अवनीश कुमार, सुलेख चंद तोमर, बौद्ध सिंह कश्यप आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें