ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारआत्मबोधानंद की नहीं ली जा रही सुध

आत्मबोधानंद की नहीं ली जा रही सुध

मातृसदन के अध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि गंगा की रक्षा के लिए अनशन कर रहे मातृसदन के संत ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद की तरफ प्रशासन ध्यान नहीं...

आत्मबोधानंद की नहीं ली जा रही सुध
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSun, 26 Sep 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मातृसदन के अध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि गंगा की रक्षा के लिए अनशन कर रहे मातृसदन के संत ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद की तरफ प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। गंगा में भी अवैध खनन लगातार हो रहा है। दरोगा और खनन माफिया केे वायरल ऑडियो से ही अवैध खनन की बात साफ हो गई है।

ये बातें उन्होंने रविवार को मातृसदन में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि गंगा रक्षा से संबंधित छह मांग के लिए ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद 18 अगस्त से अनशन पर हैं। अनशन को 40 दिन हो चुके हैं। पर जिला प्रशासन अब तक ध्यान देने को तैयार नहीं है। डीएम विनय शंकर पांडेय ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद से वार्ता तक के लिए नहीं आए हैं। सरकार और जिला प्रशासन की अनदेखी साफ है कि गंगा को वह बचाना नहीं चाहते हैं। गंगा में खनन कर प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। यह खिलवाड़ बार-बार किसी न किसी रूप में प्राकृतिक आपदा का कारण बन रहा है। उन्होंने कहा कि साम्राज्य को लेकर हो रही साधुओं की हत्याएं धर्म संस्कृति के लिए ठीक नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें