DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › हरिद्वार › दो को काला दिवस मनाएंगे आंदोलनकारी
हरिद्वार

दो को काला दिवस मनाएंगे आंदोलनकारी

हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 11:50 PM
दो को काला दिवस मनाएंगे आंदोलनकारी

प्रदेश सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ 2 अक्तूबर को गांधी जयंती के दिन राज्य आंदोलनकारी काला दिवस मनाएंगे। हरिद्वार में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। प्रदेश के सभी जिलों और मुख्यमंत्री आवास पर धरना प्रदर्शन और आमरण अनशन भी किया जाएगा। इसकी तिथि अभी तय नहीं हुई है।

आंदोलनकारियों के शहीद स्थलों रामपुर तिराहा, मुजफ्फरनगर, मसूरी, खटीमा, और श्रीयंत्र टापू श्रीनगर से मिट्टी कलश एकत्र कर हरिद्वार लाया गया। जिसमें सभी उपस्थित राज्य आंदोलनकारियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

श्राद्ध पक्ष की अमावस्या पर गंगा में शहीद स्थलों की पुण्य मिट्टी को विसर्जन किया जाएगा। रविवार को चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति रजिस्टर्ड के संयोजक महेश गौड़ और संरक्षक राजेंद्र रावत के नेतृत्व में काली कमली धर्मशाला हरिद्वार में प्रदेश स्तर के आन्दोलनकारियों की एक सभा आयोजित की गई। आंदोलनकारियों ने निर्णय लिया कि प्रदेश सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। सभा की अध्यक्षता जेपी बडोनी और संचालन भीमसेन रावत ने किया। इस मौके पर रुद्रपुर से महेश चंद्र पंत, पिथौरागढ़ से लता तिवारी, रुद्रप्रयाग से जगमोहन सिंह भंडारी, पौड़ी गढ़वाल से लीला ढोढिंयाल, सुषमा भंडारी, डीडीहाट अस्कोट से गोविंद सिंह भंडारी, गोपेश्वर से चंद्रशेखर भट्ट, कानपुर यूपी से विजय सिंह, शिव शंकर सिंह, प्रेम सिंह रावत, धर्मपाल भारती, रामदेव मौर्य, आनंद सिंह नेगी, कमला पांडे, जगदीश खड़ायत, पुष्कर सिंह नेगी, नरेंद्र गोसाईं, दलबीर पोखरियाल, शीशपाल पोखरियाल, आनंद सिंह रावत आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें