ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारआचार्य को ऐसी चीज दी गई जिससे ब्रेन पर हुआ अटैक

आचार्य को ऐसी चीज दी गई जिससे ब्रेन पर हुआ अटैक

आचार्य के ब्रेन में अटैक करने की थी साजिश-बाबा रामदेवरामदेव आचार्य बालकृष्ण को बताया पूरी तरह से स्वस्थ जांच के बाद ही अब ग्रहण होगा प्रसाद या खाद्य सामग्री हरिद्वार। मुख्य संवाददाता बाबा रामदेव ने...

आचार्य को ऐसी चीज दी गई जिससे ब्रेन पर हुआ अटैक
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 24 Aug 2019 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबा रामदेव ने साफ शब्दों में कहा कि आचार्य बालकृष्ण को खाने में कोई ऐसी वस्तु मिलाकर दी गई थी जिससे उनके ब्रेन में अटैक हो। यही वजह रही कि पांच घंटे तक आचार्य बालकृष्ण बेहोश रहे। शनिवार दोपहर बाद आचार्य बालकृष्ण के एम्स से कनखल आवास पहुंचने पर बाबा रामदेव ने यह बात पत्रकारों से बातचीत में कही। कहा कि पुलिस जांच में सब कुछ सामने आ जायेगा। अब आचार्य बालकृष्ण पूरी तरह से स्वस्थ है।

बाबा रामदेव ने कहा कि अब बगैर जांच किये कोई भी खाद्य सामग्री ग्रहण नहीं की जायेगी। साथ ही आचार्य बालकृष्ण द्वारा खाये गये पेड़े, उल्टी आदि की जांच की जा रही है। बाबा रामदेव ने कहा कि शुक्रवार को किसी ने आचार्य बालकृष्ण को पेड़ा खिलाया। पेड़ा खाने के पंद्रह मिनट बाद ही उनकी स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। बीपी डाउन होने के साथ ही और उनमें बेहोशी छाने लगी थी। कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था कि आचार्य को क्या हुआ। ऐसे में उन्हें सबसे नजदीकी भूमानंद अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद आचार्य को तुरंत एम्स ले जाया।

बाबा रामदेव ने कहा कि एम्स में आचार्य बालकृष्ण के ब्रेन की एमआरआई समेत तमाम टेस्ट कराये गये। आचार्य के यूरिन जांच की रिपोर्ट शुक्रवार रात 10 बजे मिली तब खाने में नशीली चीज के मिली होने की पुष्टि हुई। रामदेव ने कहा कि जाने-अनजाने या साजिश के तहत बड़ी घटना होते-होते बची है। कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है। पहले महर्षि दयानंद जैसे तमाम महापुरुषों को जहर देने के कई मामले सामने आये है।

आचार्य को किया था आगाह

बाबा रामदेव ने कहा कि आचार्य बालकृष्ण हर किसी से सहजता से मिलते हैं। जो कोई श्रद्धा से देता था खा लेते हैं। मैने स्वयं उन्हे कई बार संकेत दिये थे कि वह ऐसे किसी के भी हाथ से कुछ ग्रहण न किया करें। अब सौ फीसदी सुनिश्चित किया जायेगा कि किसी भी तरह का प्रसाद या खाद्य सामग्री बगैर जांच के ग्रहण न की जाये।

पूरी जांच होगी

बाबा रामदेव ने कहा पेड़ा खाने के बाद की गई उल्टी, पेड़ा व इससे जुड़े तमाम मामलों की संजीदगी के साथ जांच कराई जा रही है। सब कुछ सामने आ जायेगा। पुलिस अपना काम कर रही है।

पैदल अपने कक्ष में गये

एम्स से गाड़ी में बैठकरआचार्य बालकृष्ण कनखल अपने आवास पहुंचे। उनके साथ बाबा रामदेव समेत अन्य लोग भी थे। गाड़ी से उतरकर आचार्य पैदल बगैर किसी सहारे के अपने कक्ष की ओर आराम करने चले गये। बाबा रामदेव का कहना है कि थकान के कारण वह लंबी बात नहीं कर पा रहे हैं। संभवत कल तक वह पूरी तरह से प्रसन्नचित दिखाई देंगे।

चिकित्सकों का जताया आभार

बाबा रामदेव ने भूमानंद और एम्स के चिकित्सकों का आभार जताया है। कहा कि आचार्य को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने में चिकित्सकों ने जीजान लगा दी थी। आचार्य के अस्वस्थ होने को लेकर कुछ लोगों ने भ्रामक प्रचार कर दिया था। अब आचार्य पूरी तरह से स्वस्थ्य है। सभी रिपोर्ट ठीक निकली हैं।

पुलिस को नहीं दी तहरीर

चौबिस घंटे बीतने के बाद भी पतंजलि योगपीठ की ओर से अभी तक पुलिस को मामले में लिखित तहरीर नहीं मिली है। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस का कहना है कि जैसे ही पतंजलि योगपीठ से उन्हें तहरीर मिलेगी पुलिस अपनी जांच शुरू कर देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें