ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहरिद्वार में ओपन चुनाव कर बने एक व्यापार

हरिद्वार में ओपन चुनाव कर बने एक व्यापार

जिले के दो व्यापार मंडलों ने एक मंच पर आकर हरिद्वार शहर में ओपन चुनाव के जरिए व्यापार मंडल खड़ा करने की बात कही है। एक पत्रकार वार्ता में व्यापारी नेताओं ने कहा कि कमरे के अंदर बैठकर पदों को बांटने...

हरिद्वार में ओपन चुनाव कर बने एक व्यापार
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारThu, 24 Sep 2020 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के दो व्यापार मंडलों ने एक मंच पर आकर हरिद्वार शहर में ओपन चुनाव के जरिए व्यापार मंडल खड़ा करने की बात कही है। एक पत्रकार वार्ता में व्यापारी नेताओं ने कहा कि कमरे के अंदर बैठकर पदों को बांटने के बजाय सभी ओपन चुनाव में शामिल होकर शहर में एक व्यापार मंडल बनाएं। जो व्यापारियों के हित में संघर्ष कर सके। अन्य व्यापार मंडल गुटों के लोगों से भी अपील की जाएगी कि वो साथ आकर चुनाव में भाग लें।

बुधवार को प्रेस क्लब में महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष डॉ नीरज सिंघल और महामंत्री संजय त्रिवाल ने संयुक्त पत्रकार वार्ता की। सुनील सेठी ने कहा कि व्यापारियों के हित के लिए दोनों गुट एक हो गए हैं। अब शहर में ओपन चुनाव से नया अध्यक्ष तय किया जाएगा। रानीपुर मोड़ से लेकर सप्तऋषि तक के प्रत्येक दुकानदारों को इसमें शामिल किया जाएगा। कहा कि इकाइयों की जगह अब सीधा दुकानदार अपना अध्यक्ष चुनेगा। उन्होंने कहा कि हम दोनों गुट के पदाधिकारी इस्तीफा देकर नए अध्यक्ष के चुनाव की ओर जाएंगे। जिससे शहर को मजबूत अध्यक्ष मिल सके।

जिलाध्यक्ष डॉ नीरज सिंघल ने कहा कि वैसे तो उनका संगठन अगल है। लेकिन व्यापारियों की समस्याओं के लिए वो एक मंच पर आकर खड़े हैं। कहा कि सरकार ने व्यापारियों के साथ धोखा किया है। महामंत्री संजय त्रिवाल ने कहा कि सभी तरह के कामकाज ठप हैं। व्यापारियों के पास पैसे नहीं है। अब ऐसे में बच्चों की फीस, पानी, बिजली का बिल कहा से दिया जाए। उन्होंने मांग की कि केंद्र की ओर से आर्थिक पैकेज राज्य सरकार को दिया जाए। और सरकार को इस बिलों को माफ करना होगा।

पहले भी हुई थी चुनाव की कवायद

चुनाव कराने को लेकर पहले भी कई बार कोशिशें की गईं लेकिन बाद में सभी ने पदों की बांट कर चार व्यापार मंडल खड़े कर दिए। क्योंकि कोई भी व्यापारी नेता पद छोड़ने को तैयार नहीं है। जिन्होंने पद छोड़े वे भी कुछ दिन बाद फिर से पदों पर जमे दिखाई दिए।

भव्य कुंभ न हुआ तो विरोध करेंगे

सुनील सेठी और डॉ नीरज सिंघल ने कहा कि इस वक्त सरकार कुंभ को सूक्ष्म करने का प्रयास कर रही है। लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। कहा कि कुंभ से प्रत्येक व्यापारी की आस जुड़ी हुई है। सरकार को कुंभ भव्य तरीके से कराना होगा। कहा कि ऐसा न होने पर इसका विरोध किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें