ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारनिर्मला छावनी में बनाया 40 बेड का आइसोलेशन वार्ड

निर्मला छावनी में बनाया 40 बेड का आइसोलेशन वार्ड

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल और हरिद्वार स्टोन क्रशर वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से निर्मला छावनी स्थित वेदा ग्रीन में 40 बेड का आईसोलेशन वार्ड तैयार किया...

निर्मला छावनी में बनाया 40 बेड का आइसोलेशन वार्ड
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 03 Apr 2020 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने श्री पंचायती अखाड़ा निर्मल और हरिद्वार स्टोन क्रशर वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से निर्मला छावनी स्थित वेदा ग्रीन में 40 बेड का आईसोलेशन वार्ड तैयार किया है। जिलाधिकारी एस रविशंकर, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सरोज नैथाणी और अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह ने आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारियां कर रहा है। आपात स्थिति आने पर अतिरिक्त आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने आइसोलेशन वार्ड बनाने में सहयोग के लिए निर्मल अखाड़े और स्टोन क्रेशर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की प्रशंसा की। सीएमओ डॉ सरोज नैथाणी ने कहा जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन वार्ड का उपयोग मरीजों को भर्ती करने के लिए किया जाएगा। उन्होंने वार्ड में साफ-सफाई सहित अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं जुटाने के निर्देश भी दिए। सीएमओ ने कहा कि अन्य कई जगहों पर भी इस तरह के वार्ड स्थापित करने की दिशा में काम किया जा रहा है। अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में श्री निर्मल पंचायती अखाड़े सहित पूरे संत समाज का सहयोग प्रशासन को मिल रहा है। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों के भोजन की व्यवस्था भी निर्मल अखाड़े की ओर से की जाएगी।

निर्मल पंचायती अखाड़े के कोठारी महंत जसविन्दर सिंह ने कहा कि कोरोना संकट में अखाड़े की ओर से प्रशासन के माध्यम से जरूरतमंदों को निरंतर मदद पहुंचायी जा रही है। हरिद्वार स्टोन क्रशर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष निशांत चौधरी ने कहा कि हरिद्वार प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। सभी को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। इस दौरान महंत रंजय सिंह, बीबी विनिन्दर कौर सोढ़ी, अतुल शर्मा, महंत सतनाम सिंह, महंत सुखमन सिंह के अलावा एसोसिएशन से विनय चौधरी, अतुल श्रीवास्वत, अंकुर जैन, अक्षत कुमार, संजय धींगड़ा, कर्ण सिंह राणा, आशीष बंसल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें