DA Image
23 सितम्बर, 2020|9:22|IST

अगली स्टोरी

हरिद्वार के रिलीफ कैंपों से 673 लोग आज रवाना होंगे यूपी

हरिद्वार के रिलीफ कैंपों से 673 लोग आज रवाना होंगे यूपी

हरिद्वार के रिलीफ कैंपों में रुके यूपी के 673 लोगों को शनिवार को घर भेज दिया जाएगा। वहीं, हरिद्वार के रिलीफ कैंपों में फंसे अन्य प्रदेशों के लोगों के लिए अभी तक सहमति नहीं बन सकी है। होटल और धर्मशालाओं के अलावा हरिद्वार में किराये पर रहने वाले श्रमिकों की सूची भी तैयार की जा रही है। पहले चरण में रिलीफ कैंप वालों को ही हरिद्वार से बाहर भेजा जाएगा। उधर गढ़वाल से हरिद्वार आने वाले लोगों के रुकने की व्यवस्था हरिद्वार भूपतवाला स्थित शिवा फॉर्म में की गई है।

गृह मंत्रालय के आदेश के बाद हरिद्वार में रुके लोगों को वापस भेजने की पूरी तैयारी हो गई है। शनिवार को सभी को बसों के माध्यम से वापस भेजा जाएगा। पहले दौर में उन लोगों को वापस भेजा जा रहा है जिनको रिलीफ कैंपों में रुकवाया गया है। हरिद्वार जिले के रिलीफ कैंपों में 841 लोग रुके हैं। इनमें सबसे अधिक 673 उत्तर प्रदेश के हैं। गृह मंत्रालय की ओर से यह आदेश दिया गया है कि जब दोनों राज्यों के बीच सहमति बनेगी तभी लोगों को भेजा जाएगा। यूपी और उत्तराखंड के बीच सहमति बन गई है। बताया जा रहा है शनिवार को पूरे प्रदेश से 1434 लोगों को यूपी रवाना किया जाएगा। इनमें 673 लोग हरिद्वार से भेजे जाएंगे।

हरिद्वार के रिलीफ कैंपों में फंसे लोगों में यात्री और श्रमिक के अलावा अन्य लोग भी शामिल हैं। इसके अलावा हरिद्वार के होटल, धर्मशाला में फंसे यात्रियों और श्रमिकों को बाद में भेजा जाएगा। रिलीफ कैंपों में भी कई कामगार फंसे हैं, लेकिन आदेश के अनुसार ही लोगों को भेजा जा रहा है। शुक्रवार को दिनभर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी रिलीफ कैंपों की सूची तैयार करते दिखाई दिये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:673 people to leave UP from relief camps of Haridwar today