DA Image
30 नवंबर, 2020|4:58|IST

अगली स्टोरी

हरिद्वार में चेतावनी के बाद 39 जमाती आए सामने

default image

पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी की ओर से जमातियों के छिपे होने पर मुकदमा दर्ज कराने की कड़ी चेतावनी देने के बाद ज्वालापुर में 39 जमाती सामने आ गए हैं। इनमें अधिकांश जमाती पुलिस के सामने समाज के कुछ लोगों के साथ पहुंचे और कुछ जमातियों को खुफिया विभाग की सूची के बाद लाया गया। सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है, जिसके बाद इन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। उधर बहादराबाद में 13 जमातियों को कलियर में फेसिलिटी क्वारंटाइन किया गया है।

बीते रविवार रात को उत्तराखंड पुलिस के महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने छिपे हुए जमातियों केा बाहर आने के लिए सोमवार तक का वक्त दिया था। उन्होंने कहा था कि यदि इसके बाद कोई भी जमाती पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया जाएगा। यदि जमाती के संक्रमण के कारण किसी की जान जाएगी तो हत्या का मुकदमा जमातियों पर चलाया जाएगा। कड़ी चेतावनी जारी होने के बाद हरिद्वार ज्वालापुर क्षेत्र में 39 जमाती सामने आए हैं। 35 जमाती सोमवार दोपहर को सामने आए, जबकि 4 जमाती रविवार देर रात को सामने आए थे। 35 जमातियों को समाज के कुछ लोग पुलिस तक लेकर पहुंचे हैं। इनमें शामिल जमाती निजामुद्दीन मरकज जाने से इनकार कर रहे हैं। यह जमाती अहमदाबाद, देहरादून, मेरठ और इलाहाबाद गए थे। पुलिस ने मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दे दी है। जिसके बाद सभी का टेस्ट किया जा रहा है। सभी को फेसिलिटी क्वारंटाइन करने पर विचार किया जा रहा है।

उधर रविवार रात को बहादराबाद थाना क्षेत्र के गांव हलवाहेड़ी में मुज्जफरनगर से फरवरी माह में जमात से लौटे 13 जमातियों को पुलिस प्रशासन की टीम ने कलियर गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन कराया है। पुलिस के मुताबिक खुफिया विभाग की सूचना पर पुलिस गांव हलवाहेड़ी गांव पहुंची थी। अभी जमातियों को एकत्रित किया गया। पूछताछ में पता चला कि 25 फरवरी को सभी 13 जमाती घर लौटे थे। रुड़की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्क्रीनिंग कर कलियर में इन्हें क्वारंटाइन किया गया। बताया जा रहा है कि ये फरवरी माह में ज्वालापुर से निकले थे और मार्च में वापस ज्वालापुर आए। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि सूची के आधार पर जमातियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:39 people came in front after warning in Haridwar