DA Image
23 अक्तूबर, 2020|7:54|IST

अगली स्टोरी

लाइन फटने से पानी को तरसी 20 हजार आबादी

default image

राइजिंग मेन पेयजल लाइन फटने के कारण 20 हजार की आबादी को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। तड़के फटी लाइन की मरम्मत देर शाम तक होने से आपूर्ति बंद रही। इसके साथ ही उत्तरी हरिद्वार में भी लाइन टूटने से पानी के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा।

सोमवार तड़के रोड़ी बेलवाला में हाईवे किनारे से जा रही पानी की राइजिंग मेन लाइन अचानक फट गई। जिससे भारी मात्रा में पानी सड़क पर बहने लगा। सूचना मिलने पर जल संस्थान के अधिकारियों ने सप्लाई बंद करा दी। इसके बाद जल संस्थान की टीम ने खुदाई कर लाइन की मरम्मत का काम शुरू किया। सप्लाई बंद रहने से श्रवणनाथ नगर, निर्मला छावनी, काशीपुरा, बिल्केश्वर, ब्रह्मपुरी, अपर रोड आंशिक क्षेत्र के लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ा। अधिकारियों के मुताबिक लाइन में बड़ा फाल्ट होने के चलते रात नौ बजे तक सप्लाई चालू होने की संभावना थी।

इसके अलावा उत्तरी हरिद्वार के भीमगोड़ा क्षेत्र में रेलवे फाटक के समीप सीवर लाइन डालने के लिए की जा रही खुदाई के दौरान पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे भीमगोड़ा, नई बस्ती, रामगढ़, गंगादेव महादेव नगर, शर्मा गली आदि इलाकों में भी लोगों को शाम तक पानी की सप्लाई बंद रहने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता विपिन चौहान ने बताया कि राइजिंग में लाइन की मरम्मत के लिए टीम को लगाया गया है। भीमगोड़ा में संबंधित कार्यदायी संस्था ने ही पेयजल लाइन की मरम्मत कराई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:20 thousand population suffering from water due to line burst