ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीआईटीबीपी भर्ती में तबीयत बिगड़ने के बाद युवक की मौत

आईटीबीपी भर्ती में तबीयत बिगड़ने के बाद युवक की मौत

हल्दूचौड़ में आईटीबीपी भर्ती में दौड़ के दौरान बेहोश हुए ओखलकांडा निवासी अभ्यर्थी की 13 दिन इलाज चलने के बाद मौत हो गयी। बुधवार को युवक का अंतिम संस्कार ओखलकांडा में किया गया। युवक की मौत से परिजनों...

आईटीबीपी भर्ती में तबीयत बिगड़ने के बाद युवक की मौत
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 28 Aug 2019 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्दूचौड़ में आईटीबीपी भर्ती में दौड़ के दौरान बेहोश हुए ओखलकांडा निवासी अभ्यर्थी की 13 दिन इलाज चलने के बाद मौत हो गयी। बुधवार को युवक का अंतिम संस्कार ओखलकांडा में किया गया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।

ग्राम नरतोला ओखलकांडा नैनीताल निवासी पंकज सिंह पडियार पुत्र नेकपाल सिंह गत 14 अगस्त की सुबह घर से आईटीबीपी भर्ती सेंटर हल्दूचौड़ में कांस्टेबल भर्ती में शामिल होने गया था। पंकज के चाचा शिक्षक राजेंद्र पडियार बताते हैं कि पंकज ने दौड़ भी क्वालीफाई कर ली। उसके बाद मैदान में उसे उल्टी होने लगी तो वहां आईटीबीपी के जवानों ने उसे परिसर स्थित डिस्पेंसरी से दवा दी। फिर पंकज अपने दोस्तों के साथ हल्द्वानी भोटियापड़ाव स्थित अपने कमरे में आ गया। यहां मौजूद उसकी बड़ी बहन भावना ने पंकज को पानी पिलाया, उसे दोबारा उल्टी हुई और वह बेहोश हो गया। परिजनों ने तुरंत उसे सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचाया, जहां से डॉक्टरों ने उसे राममूर्ति अस्पताल बरेली रेफर कर दिया। पंकज को वहां आईसीयू में भर्ती किया गया। 13 दिन आईसीयू में भर्ती रहने की दौरान परिवार ने 5 लाख रुपया खर्च किया, लेकिन पंकज को नहीं बचाया जा सका। बताया कि घर आने के बाद से पंकज को एक बार भी होश नहीं आया। बताया कि पंकज पढ़ाई में अव्वल था। इसी साल उसने एमबीपीजी हल्द्वानी से बीएससी फाइनल की परीक्षा अच्छे अंकों से पास की थी। वह पार्टटाइम हल्द्वानी के बिग बाजार मॉल में भी काम करता था। उन्होंने बताया कि पंकज के दादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गणेश सिंह पडियार थे। पिता नरतोला में ही छोटा मेडिकल स्टोर चलाते हैं। चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर का पंकज अपनी दीदी के साथ हल्द्वानी में रहकर पढ़ाई कर रहा था। पंकज की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मच गया है। मामले में हल्दूचौड़ स्थित आईटीबीपी सेंटर के अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें