ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीमहिला अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन खराब

महिला अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन खराब

महिला अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन खराब हो गई है। मशीन के यूपीएस सप्लाई सिस्टम में दिक्कत आ गई है। इसे ठीक होने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है। ऐसे में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए गर्भवती महिलाओं...

महिला अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन खराब
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीTue, 18 Jun 2019 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन खराब हो गई है। मशीन के यूपीएस सप्लाई सिस्टम में दिक्कत आ गई है। इसे ठीक होने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है। ऐसे में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए गर्भवती महिलाओं को अब प्राइवेट सेंटर में जाना होगा। आपातकालीन स्थिति में बेस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड को भेजा जाएगा।

महिला अस्पताल में मंगलवार दोपहर अल्ट्रासाउंड मशीन ने काम करना बंद कर दिया। इससे अस्पताल पहुंची महिलाओं को काफी दिक्कतें उठानी पड़ी। अस्पताल में रोजना 45 से 50 अल्ट्रासाउंड होते हैं। मशीन खराब होने के कारण अब मरीजों को निजी सेंटर में जांच करनी होगी। अस्पताल में यह सुविधा गर्भवती महिलाओं को मुफ्त मिलती है। निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए एक हजार से 1500 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं। अस्पताल की पीएमएस डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि मशीन में तकनीकी दिक्कत है। इसे ठीक करने के लिए कंपनी को सूचित करवा दिया है। इमरजेंसी में मरीज को बेस अस्पताल भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें