ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीजब सीएम हार सकते हैं तो पीएम क्यों नहीं: रावत

जब सीएम हार सकते हैं तो पीएम क्यों नहीं: रावत

-उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत बोले मोदी अब बनारस से नहीं लड़ेंगे चुनाव

जब सीएम हार सकते हैं तो पीएम क्यों नहीं: रावत
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 20 Jun 2018 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग के 'मेगा शो' के जरिए केंद्र सरकार की चार साल की विफलताओं को छिपाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि योग उत्तराखंड का नारा है, न कि नरेंद्र मोदी का। उन्होंने कहा कि जनमत साथ न होने पर जब सीएम चुनाव हार सकते हैं तो पीएम भी हार सकते हैं।

काठगोदाम स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सीएम रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि मोदीजी अब बनारस से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं कर पाएंगे, क्योंकि तब उन्होंने कहा था कि गंगा मैया ने उन्हें बुलाया है, लेकिन आज गंगा मैया पूछ रही हैं मेरा आंचल तो और गंदा कर दिया है। रावत ने कहा कि उन्हें मोदी के योग दिवस पर देहरादून आने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन मोदी यह भी बताएं कि उन्होंने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के अलावा क्या दिया? रावत ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल वर्ष 2015 और 16 में दो-दो इंटरनेशनल योग महोत्सव कराए। यह बड़ा दुर्भाग्य है कि जागेश्वर के योग मोहत्सव को सरकार ने एजेंडे से बाहर कर दिया। इस सरकार ने आज तक योग प्रशिक्षितों के रोजगार पर कोई ध्यान नहीं दिया। जनता ने भाजपा को डबल इंजन सरकार दी, लेकिन मोदी ने राज्य में विकास का इंजन ही सीज कर दिया।

मोतीचूर रेंज मामले में सत्ता के नजदीकियों की संलिप्तता

रावत ने कहा राज्य के जंगलों में लगातार बाघ और गुलदारों के मारे जाने की घटनाएं चिंताजनक हैं। मोतीचूर रेंज में बाघ और गुलदार के मारे जाने की वारदात में सत्ता के नजदीकियों की संलिप्ता सामने आ रही है। सरकार को जांच रिपोर्ट सार्वजनिक कर उसकी उच्च स्तरीय जांच करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें