ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीचार साल से बिन लाइसेंस चल रही मिठाई दुकान पकड़ी

चार साल से बिन लाइसेंस चल रही मिठाई दुकान पकड़ी

खाद्य सुरक्षा विभाग के भीतर चल रहा सेटिंग का खेल एसडीएम की छापेमारी में खुल गया। लालकुआं में करीब चार साल से बिना लाइसेंस के चल रही मिठाई की दुकान छापेमारी में पकड़ी गई। मिठाई की दुकानों से चार घरेलू...

चार साल से बिन लाइसेंस चल रही मिठाई दुकान पकड़ी
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSun, 20 Oct 2019 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य सुरक्षा विभाग के भीतर चल रहा सेटिंग का खेल एसडीएम की छापेमारी में खुल गया। लालकुआं में करीब चार साल से बिना लाइसेंस चल रही मिठाई की दुकान छापेमारी में पकड़ी गई। मिठाई की दुकानों से चार घरेलू सिलेंडर जब्त किए गए हैं। एसडीएम विवेक राय ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

छापेमारी में कई दुकानों से गंदगी के साथ बासी मिठाई मिली। दो दुकानों में कॉमर्शियल की जगह घरेलू गैस सिलेंडर प्रयोग किए जा रहे थे। मिठाई बना रहे कारीगरों के पास गुटखा और पान मसाला मिलने से पुलिस ने दुकानों का नगद चालान किया। एसडीएम विवेक राय ने बताया कि दुकानों से खोया के साथ प्रयोग हो रहे रंग की सैंपलिंग की गई है। छापेमारी टीम ने स्टैंडर्ड स्वीट हाउस, एवरग्रीन स्वीट्स शॉप, राजलक्ष्मी, उत्तरांचल स्वीट, बीकानेर स्वीट्स और मुरादाबादी बिरयानी शॉप से सैंपल भरे। टीम में पुलिस क्षेत्राधिकारी शांतनु पाराशर, क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी कैलाश चन्द्र टम्टा शामिल रहे।

पटाखों की दुकानों पर छापेमारी की

एसडीएम विवेक राय ने ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे पटाखा गोदामों की भी जांच की। उन्होंने बताया कि सभी के स्टॉक चेक किए गए हैं। सभी के पास लाइसेंस हैं लेकिन सीएफओ से जांच को कहा गया है। जिन मानकों को पूरा नहीं किया जा रहा है, उन्हें लेकर नोटिस देने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें