ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीविफलताओं के तीन साल का जश्न मना रहे त्रिवेंद्र : इंदिरा

विफलताओं के तीन साल का जश्न मना रहे त्रिवेंद्र : इंदिरा

तीन साल पूरे होने पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हदयेश ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र रावत ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो विफलताओं के तीन साल का जश्न मना रहे हैं। प्रदेश में...

विफलताओं के तीन साल का जश्न मना रहे त्रिवेंद्र : इंदिरा
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 18 Mar 2020 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिवेंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हदयेश ने सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र रावत ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो विफलताओं के तीन साल का जश्न मना रहे हैं। प्रदेश में बेरोजगारी दर 14 फीसदी से ऊपर चली गई है। सड़कें गड्डों से भरी है, वित्तीय प्रबंधन फेल हो चुका है, डॉक्टर बिना अस्पताल चल रहे हैं, विकास प्राधिकरणों में भ्रष्टाचार का खुला खेल और महंगाई से जनता और किसान त्रस्त हैं। प्रदेश की जनता भी यह बात गहराई से महसूस कर रही है। मगर मुख्यमंत्री इन विफलताओं की खुशी मना रहे हैं।

हल्द्वानी में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने बुधवार को पत्रकारों से वार्ता में कहा कि कांग्रेस सरकार ने खाद्यान्न में एपीएल कार्ड धारकों को पांच रुपये किलो गेहूं और नौ रुपये किलो चावल का प्रावधान किया था। मगर भाजपा सरकार ने दाम बढ़ा कर नौ और पंद्रह रुपए कर दिया। चावल की मात्रा आठ किलोग्राम घटा दिया गया। चीनी के दामों में मिलने वाली सब्सिडी भी बंद कर दी गई है। सरकार का वित्तीय प्रबंधन फेल हो चुका है और कर्मचारियों की तनख्वाह नहीं दी जा रही है। कहा कि गंगा सफाई अभियान के नाम पर बंदरबांट चल रही है और पूरी योजना फेल हो चुकी है। ई टेंडरिंग में छोटे ठेकेदारों की अनदेखी की जा रही है। ऐसे भाजपा सरकार के पास विफलताओं का अंबार है और उनके मुख्यमंत्री व नेता इसी बात का जश्न मना रहे हैं। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीशचंद्र दुर्गापाल, प्रदेश महामंत्री महेश शर्मा, गोविंद बगड़वाल, जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल, महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल आदि उपस्थित थे।

कोरोना से लड़ने के पर्याप्त संसाधन नहीं

नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा ने कोरोना संक्रमण से निपटने की सरकार की तैयारियों को नाकाफी बताया। कहा कि अब जबकि कोरोना का संक्रमण फैलता नजर आ रहा है। सरकार जिलों से डिमांड मांग रही है। न तो पर्याप्त आइसोलेशन बेड हैं और न मरीजों के उपचार की लिए पर्याप्त सुविधाएं। पहाड़ों में तो वेंटीलेटर तक नहीं है। प्रदेश में जांच के लिए केवल एक ही लैब स्थापित है। जिस पर करोड़ों लोगों की जिम्मेदारी है। सरकार के पास वित्तीय साधन तक नहीं है ऐसे में कोरोना से लड़ाई कमजोर होगी।

महिलाओं संग अपराध रोकने में नाकाम

प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध के आंकड़ों पर भी नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा। कहा कि सभी सरकारी रिपोर्ट बता रही है कि महिलाओं के साथ दुष्कर्म एवं हिंसक अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं। भाजपा संगठन के नेता पर खुद मीटू अभियान में मुकदमा चल रहा है। जिससे पता चलता है कि सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें