ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीनैनीताल जिले में तीन लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

नैनीताल जिले में तीन लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निकाय विनोद कुमार सुमन ने बताया कि जिले के हल्द्वानी सहित सात निकयों में कुल 3 लाख 1806 मतदाता हैं। 18 नवंबर को होने जा रहे चुनाव में ये अपने मताधिकार का...

नैनीताल जिले में तीन लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
कार्यालय संवाददाता,नैनीताल। Tue, 13 Nov 2018 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निकाय विनोद कुमार सुमन ने बताया कि जिले के हल्द्वानी सहित सात निकयों में कुल 3 लाख 1806 मतदाता हैं। 18 नवंबर को होने जा रहे चुनाव में ये अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। चुनाव संपन्न कराने को 4 हजार कार्मिकों को लगाया जा रहा है।  इधर एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि लगभग दो हजार सुरक्षाकर्मी चुनाव में शांति व्यवस्था के लिए लगाए जा रहे हैं। दोनों अधिकारियों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। 
डीएम ने बताया कि 149 मतदान केंद्रों में 366 मतदेय स्थलों पर मतदान की सुविधा होगी। इनमें से 120 मतदान केंद्र संवेदनशील श्रेणी में रखे गए हैं। उन्होंने बताया कि पहली बार हल्द्वानी में मतगणना के लिए चार पंडाल लगाए जा रहे हैं। इनमें प्रत्येक में 14 टेबल लगाई जा रही हैं, ताकि समय पर मतगणना हो सके। एसएपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि मतदान के समय मोबाइल ले जाने पर पाबंदी रहेगी। उन्होंने बताया कि पुलिस शांति व्यवस्था को लेकर सक्रिय है। पांच को जिला बदर किया गया है, जबकि 109 सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों की रोजमर्रा संबंधित थानों में उपस्थिति ली जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस अवैध शराब आदि को लेकर भी अभियान चला रही है। कई असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है। जरूरत होने पर पुलिस धारा 151 के तहत इनको गिरफ्तार भी करेगी। अभी तक जिले में शांति भंग में 775 को पाबंद किया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें