DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हल्द्वानी  ›  नेता-मंत्रियों तक पहुंच दिखाकर तीन लाख ठगे
हल्द्वानी

नेता-मंत्रियों तक पहुंच दिखाकर तीन लाख ठगे

हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:00 PM
नेता-मंत्रियों तक पहुंच दिखाकर तीन लाख ठगे

एक ठग ने नेता, मंत्रियों के साथ फोटो दिखाकर एक महिला से 3 लाख ठग लिए। ठग खुद को नेताओं को करीबी बता रहा था, जिसके चलते पीड़ित झांसे में आ गए। ठगी का शिकार होने के बाद अब पीड़ित कोतवाली पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगा रहे हैं।

पुलिस के अनुसार भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र के तुलसी नगर निवासी मैंसी देवी के पति का परिचित व्यक्ति देहरादून में रहता है। यह खुद को मीडिया से जुड़ा बताता है। इसने पीड़ित की पहचान ठग से कार्रवाई। इसके बाद ठग ने पीड़ित को केन्द्र और राज्य स्तर के नेता और मंत्रियों के साथ फोटो भेजी। इससे पीड़ित परिवार को भरोसा हो गया कि ठग ऊंची पहुंच रखने वाला व्यक्ति हैं। ठग ने उनसे महिला को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर तीन लाख की पेशकश की। ठग के झांसे में आए पीड़ित परिवार ने उन्हें 3 लाख ऑनलाइन खाते में दे दी। मगर अब न नौकरी लगी और न अब फोन उठा रहा है। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित परिवार ने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है। एसएसआई कैलाश नेगी ने बताया भोटिया पड़ाव चौकी क्षेत्र का मामला होने से पीड़ित परिवार को चौकी भेज दिया गया है। चौकी पुलिस को तहरीर के आधार पर जांच के लिए भी कहा गया है।

फेसबुक एड से दवाई मंगाई से लग लिए 12 हजार

मंडी चौकी क्षेत्र के एक व्यक्ति को फेसबुक पर प्रसारित विज्ञापन साइट से दवा मंगाना महंगा पड़ गया। दवाई तो आई नहीं, ठग ने खाते से 12 हजार रुपये पार कर लिए। पीड़ित रहमान ने चौकी पुलिस को तहरीर सौंपी है। इससे पहले एक रिटायर शिक्षक भी फेसबुक विज्ञापन के माध्यम से सेनेटाइजर की एजेंसी लेने के नाम नगदी गंवा बैठे थे।

संबंधित खबरें