ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीयूओयू में यूजीसी टीम ने जांची अकादमिक स्थिति

यूओयू में यूजीसी टीम ने जांची अकादमिक स्थिति

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की टीम ने सोमवार को उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने विवि की ओर से दूरस्थ शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों का भौतिक...

यूओयू में यूजीसी टीम ने जांची अकादमिक स्थिति
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीMon, 22 Apr 2019 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की टीम ने सोमवार को उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने विवि की ओर से दूरस्थ शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों का भौतिक सत्यापन किया।

दो दिवसीय निरीक्षण के पहले दिन सोमवार को यूओयू के अकादमिक निदेशक प्रो. आरसी मिश्र ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए विवि की उपलब्धियों और कार्यप्रणाली के बारे में यूजीसी की टीम जानकारी दी। यूजीसी टीम ने यूओयू के शिक्षकों, अकादमिक परामर्शदाताओं से प्रश्नोत्तर और परिचर्चा की। अकादमिक कार्मिकों और विवि की स्थिति समझी। इसके बाद टीम ने विवि परिसर में स्थित सभी विद्याशाखाओं का निरीक्षण किया। यूजीसी टीम में गुजरात के गोविंद गुरु विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. प्रदीप सिंह चौहान, समन्वय अधिकारी यूजीसी के संयुक्त सचिव डॉ. जितेंद्र कुमार त्रिपाठी, सदस्य बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान के प्रो. एसबी अग्रवाल, डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि आगरा के प्रो. आरकेएस ढाकरे शामिल रहे। इस मौके पर यूओयू के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी, प्रो. एचपी शुक्ल, प्रो. पीडी पंत, प्रो. दुर्गेश पंत, प्रो. गिरिजा पांडे, कुलसचिव भरत सिंह, वित्त नियंत्रक आभा गर्खाल, जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राकेश रयाल भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें