ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीपिथौरागढ़ में खतरे के निशान से एक मीटर नीचे बह रही है काली नदी

पिथौरागढ़ में खतरे के निशान से एक मीटर नीचे बह रही है काली नदी

जिले के सीमांत हिस्सों में बारिश का कहर जारी है। सीमांत को जोड़ने वाली कई सड़कें बंद हो गई हैं। इसके अलावा लगातार हो रही बारिश से काली और गोरी नदियां भी उफान पर आ गई हैं। दोनों नदियां खतरे के निशान...

पिथौरागढ़ में खतरे के निशान से एक मीटर नीचे बह रही है काली नदी
हमारे संवाददाता ,पिथौरागढ़। Fri, 17 Aug 2018 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सीमांत हिस्सों में बारिश का कहर जारी है। सीमांत को जोड़ने वाली कई सड़कें बंद हो गई हैं। इसके अलावा लगातार हो रही बारिश से काली और गोरी नदियां भी उफान पर आ गई हैं। दोनों नदियां खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे बह रही हैं।
शुक्रवार को जिला मुख्यालय समेत आसपास के इलाकों में लोगों को पिछले दो दिनों से राहत मिली हुई थी। दोपहर बाद एकाएक मूसलाधार बारिश शुरू होने से लोगों को एक बार फिर मुसीबतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा मुनस्यारी और धारचूला में लगातार हो रही आफत की बारिश के कारण लोगों का जीवन पटरी पर नहीं आ पा रहा है। लगातार बारिश के कारण सड़कों पर मलबा गिरना जारी है। इसके कारण कई सड़कें बंद हो गई हैं। थल मुनस्यारी मोटर मार्ग रतिगाड़ और बनिक के पास कई घंटे बंद रहा। इसके कारण लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ीं। यात्रियों को खुद ही सड़क से मलबा उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबा हटाया जा सका।  मुनस्यारी के तल्ला जोहार में बोल्डर आने से सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके कारण इस मार्ग से आवाजाही करना लोगों के लिए खतरनाक हो गया है। मुनस्यारी के बनिक के पास सोमवार सुबह मलबा आ गया, लेकिन मौके पर मौजूद जेसीबी का टायर पंचर होने से घंटों आवाजाही बंद रही। शुक्रवार सुबह तक धारचूला में सबसे ज्यादा 48.4 एमएम और मुनस्यारी में 16 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके कारण लोगों को मुसीबतें झेलनी पड़ीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें