ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीखिलाड़ियों ने 12वीं की परीक्षा के मैदान में लगाया फाइनल शॉट

खिलाड़ियों ने 12वीं की परीक्षा के मैदान में लगाया फाइनल शॉट

हल्द्वानी। कार्यालय संवाददाता। खेल के मैदान में जूझने वाले खिलाड़ियों ने भी सीबीएसई परीक्षा...

खिलाड़ियों ने 12वीं की परीक्षा के मैदान में लगाया फाइनल शॉट
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीTue, 14 May 2024 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी। कार्यालय संवाददाता।
खेल के मैदान में जूझने वाले खिलाड़ियों ने भी सीबीएसई परीक्षा के मैदान में फाइनल शॉट लगा लिया है। इसके साथ ही अब उन्होंने ग्रेजुएशन की ओर अपने कदम बढ़ा लिए हैं। क्रिकेट, बास्केटबॉल जैसे खेलों में साल भर मैदान में पसीना बहाने वाले कुछ खिलाड़ी 90 तो कुछ 75 फीसदी से अधिक अंक लाने में कामयाब रहे हैं। अब उनका इरादा अपने खेल के सफर को आगे की ओर बढ़ाने का है।

बीयरशिवा स्कूल के छात्र रोहन जोशी का सोमवार को 12वीं का रिजल्ट निकला, लेकिन जिस समय उनके शिक्षक और दोस्त रिजल्ट देख रहे थे, रोहन उस समय काशीपुर में क्रिकेट के मैदान में चौके-छक्के लगा रहे थे। आस्था विहार पॉलीशीट निवासी रोहन ने 12वीं 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए हैं। उत्तराखंड की टीम से अंडर-14 बोर्ड ट्रॉफी खेल चुके रोहन ने बताया कि वह हर दिन 4 से 5 घंटे क्रिकेट मैदान में बिताते हैं, इसलिए पढ़ने के लिए समय नहीं मिल पाता है। परीक्षा शुरू होने से पहले वह कूच बेहार ट्रॉफी के लिए चुनी जाने वाली उत्तराखंड की टीम के अंडर-19 फिटनेस कैंप में शामिल थे। कैंप से आने के बाद परीक्षा थी। इसलिए पेपर से पहले रात-रात भर 10-12 घंटे तक पढ़कर परीक्षा दी। इस दौरान 2-3 घंटे ही सो सके थे।

दूसरी ओर इंस्पिरेशन स्कूल के बास्केटबॉल खिलाड़ी करन कांबोज के 79.8 फीसदी अंक आए हैं। 5 राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं खेल चुके करन ने बताया कि हर दिन 3 से 4 घंटे प्रैक्टिस में चले जाते हैं। इसलिए पढ़ाई के लिए अधिक समय ही नहीं मिलता है। प्री-बोर्ड के समय अंडर-17 और अंडर-18 वर्ग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं हो रही थीं। इसलिए पेपर के दिनों में ही पढ़ाई कर सके। वहीं 86.6 फीसदी अंक हासिल करने वाले सलिल मेहता भी जूनियर स्टेट खेल चुके हैं। उनका भी अधिकतर समय बास्केटबॉल कोर्ट में ही बीतता था। स्कूल ही कशिश गोस्वामी बेहतरीन बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। स्कूल स्टेट प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर चुकी कशिश ने 78.4 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।