ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीपूरे कुमाऊं ने कायम रखा संयम का सौहार्द

पूरे कुमाऊं ने कायम रखा संयम का सौहार्द

अयोध्या मामले पर कोर्ट के फैसले के बाद कुमाऊं भर में सांप्रदायिक सौहार्द हमेशा की तरह शनिवार को भी कायम रहा। कहीं भी जश्न या अराजकता की सूचना नहीं मिली। हालांकि पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट रहा। इसके तहत...

पूरे कुमाऊं ने कायम रखा संयम का सौहार्द
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSat, 09 Nov 2019 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या मामले पर कोर्ट के फैसले के बाद कुमाऊं भर में सांप्रदायिक सौहार्द हमेशा की तरह शनिवार को भी कायम रहा। कहीं भी जश्न या अराजकता की सूचना नहीं मिली। हालांकि पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट रहा। इसके तहत पूरी फोर्स को फील्ड में उतारा गया है।

शनिवार को डीआईजी जगत राम जोशी सुबह से हल्द्वानी स्थित कैंप कार्यालय में मौजूद रहे। डीआईजी के अधीन 40 पुलिस कर्मी और अफसर भी फील्ड में लगाए गए थे। नैनीताल, ऊधम सिंह नगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चम्पावत के पुलिस कप्तानों ने खुद सुरक्षा की कमान संभालते हुए पल-पल व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नैनीताल जिले में हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं, कालाढूंगी और ऊधम सिंह नगर जिले में दफ्तरों में तैनात जवान और अधिकारी फील्ड में डटे रहे। हल्द्वानी में बाजार क्षेत्र समेत कुछ जगह पटाखे फोड़ने की सूचना पर प्रशासन ने तत्काल एक्शन लिया। जब तक पुलिस मौके तक पहुंची, लोग शांत हो चुके थे। मदरसा अहया-उल-उलूम लाइन नंबर एक में जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने अमन शांति की बैठक की। इसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग और पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

कुमाऊं भर में हाई अलर्ट जारी है। यह रविवार को भी रहेगा। सभी जिलों की पूरी फोर्स फील्ड में उतारी गई है। मेरे कार्यालय में तैनात 40 जवान और अधिकारियों को नैनीताल और ऊधम सिंह नगर भेजा गया है।

- जगत राम जोशी, डीआईजी कुमाऊं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें