ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानी56 करोड़ का ऋण लेकर धोखाधड़ी करने का आरोपी उद्यमी गिरफ्तार

56 करोड़ का ऋण लेकर धोखाधड़ी करने का आरोपी उद्यमी गिरफ्तार

सितारगंज फाइवर्स लि. सरकड़ा फैक्ट्री के फरार डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डायरेक्टर पर फैक्ट्री बंद कर सम्पत्ति को खुर्द-बुर्द करने व धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत...

56 करोड़ का ऋण लेकर धोखाधड़ी करने का आरोपी उद्यमी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीMon, 30 Jul 2018 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सितारगंज फाइवर्स लि. सरकड़ा फैक्ट्री के फरार डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डायरेक्टर पर फैक्ट्री बंद कर सम्पत्ति को खुर्द-बुर्द करने व धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत है।

पंजाब नेशनल बैंक के सितारगंज शाखा के प्रबंधक अमरजीत सिंह गुप्ता ने 28 अप्रैल 2016 को कोतवाली में तहरीर दी थी। इसका मुकदमा 29 अगस्त 16 को पुलिस ने धारा 420, 406, 427 में मुकदमा दर्ज किया था। दर्ज मुकदमे के अनुसार पांच दिसम्बर 2014 को फैक्ट्री लगाकर व्यवसाय के लिए फैक्ट्री पार्टनरों ने उनके बैंक से उधार लिया था। इसमें करीब 30 करोड़ रुपये मशीन के लिए, 12 व 2.25 करोड़ रुपये व 12 करोड़ कुल करीब 56 करोड़ रुपये तपन सिंघानिया निवासी जनकपुरी दिल्ली व प्रशांत सेठी निवासी प्रीतमपुरा दिल्ली ने लिया। बाद में फैक्ट्री बंद कर दी। बैंक ने फैक्ट्री की मशीनें व सामान को बंधक बनाया था। फैक्ट्री डायरेक्टरों पर यहां का कच्चा व तैयार माल चोरी-छिपे व धोखाधड़ी से खुर्द-बुर्द करने का आरोप है। आरोप है कि इससे बैंक को भारी हानि हुई। दोनों आरोपी फरार हो गए। पुलिस लम्बे समय से आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। पुलिस ने रुदपुर के पांच सितारा होटल से तपन सिंघानिया पुत्र केसी सिंघानिया को गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरी आरोपी प्रशांत सेठी फरार है। एसएसआई मदन मोहन जोशी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर आदालत में पेश किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें