ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीएसटीएच में आज से सात विभागों की ओपीडी शर्तों के साथ शुरू होगी

एसटीएच में आज से सात विभागों की ओपीडी शर्तों के साथ शुरू होगी

करीब सात माह बाद आज से हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में ओपीडी दोबारा शुरू होने जा रही है। पहले चरण में सात विभाग (प्लास्टिक सर्जरी,...

एसटीएच में आज से सात विभागों की ओपीडी शर्तों के साथ शुरू होगी
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीFri, 06 Nov 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब सात माह बाद आज से हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में ओपीडी दोबारा शुरू होने जा रही है। पहले चरण में सात विभाग (प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, दंत रोग, त्वचा रोग, फिजियोथैरेपी, हड्डी रोग एवं मानसिक रोग ) की ओपीडी का संचालन होगा। मगर अस्पताल आने वाले मरीजों को सख्त नियमों का पालन करना होगा। हर विभाग के डॉक्टर केवल 30 मरीज देखेंगे। एक सप्ताह तक पहले चरण की सफलता के बाद अस्पताल में धीरे-धीरे दूसरे विभागों की ओपीडी सेवाएं भी शुरू की जाएंगी।

डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में ओपीडी का पर्चा सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े ग्यारह के बीच ही बनेगी। पर्ची पुराने काउंटर पर ही बनेगी, जहां मरीजों को विभागवार लाइन तय करनी होगी। अस्पताल में आने वाले हर मरीज की थर्मल थर्मामीटर के जरिए तापमान की जांचकर हाथ सेनेटाइज करवाए जाएंगे। मरीज के साथ केवल एक ही तीमारदार अस्पताल के भीतर आने की अनुमति दी गई है। एमएस डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि प्लाटिक सर्जरी, न्यूरो सर्जरी, हड्डी रोग, फिजियोथैरेपी और डेंटल वार्ड की ओपीडी अपने तय स्थलों पर ही होगी। मगर त्वचा रोग और मानसिक रोग विभाग की ओपीडी को ईएनटी विभाग की ओपीडी वाले सेक्शन में शिफ्ट किया गया है।

सात विभागों में पहले चरण में ओपीडी सेवाओं को बहाल किया जा रहा है। अस्पताल में कोविड मरीज भी भर्ती हैं, इसलिए हर मरीज और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। पहले चरण के अनुभव के आधार पर आगे चरणबद्ध तरीके से अन्य विभागों की ओपीडी सेवाएं सुचारू की जाएंगी। लोगों से अपील है कि केवल बेहद जरूरी होने पर ही वह अस्पताल आएं।

-डॉ. सीपी भैसोड़ा, प्राचार्य, राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

सुशीला तिवारी अस्पताल में मास्क बिना प्रवेश नहीं होगा। इसके अलावा ओपीडी में डॉक्टरों के साथ मरीजों को भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। ओपीडी कक्ष में एक बार में एक ही मरीज जाएगा।

बेस अस्पताल से वापस आएंगे एसटीएच के डॉक्टर

बेस अस्पताल में ओपीडी सेवाएं दे रहे एसटीएच के डॉक्टरों की वापसी भी इसी के साथ शुरू हो गई है। त्वचा रोग, मानसिक विभाग, न्यूरो सर्जरी की ओपीडी अब दोबारा एसटीएच में भी चलेगी। ऐसे में बेस अस्पताल आने वाले मरीजों को अब दोबारा एसटीएच ही आना होगा। बेस अस्पताल के कई विभागों में ओपीडी सेवाएं एसटीएच के डॉक्टर ही कर रहे हैं।

विभाग ओपीडी के दिन

प्लास्टिक सर्जरी मंगल, शनिवार

न्यूरोसर्जरी बुध, बृहस्पत व शुक्रवार

आर्थोपेडिक्स सोमवार से शनिवार

त्वचा रोग सोमवार से शनिवार

फिजियोथैरेपी सोमवार से शनिवार

मानसिक रोग सोमवार से शनिवार

दंत रोग सोमवार से शनिवार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें