ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीसितारगंज के पीपलहत्था विद्यालय का मामला विधानसभा में उठा

सितारगंज के पीपलहत्था विद्यालय का मामला विधानसभा में उठा

राजकीय प्राथमिक विद्यालय पीपलहत्था के भवन, भूमि का मामला विधानसभा में उठा। विधायक सौरभ बहुगुणा ने यह प्रश्न विधानसभा में उठाया। इसके अलावा शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव से मुलाकात कर विद्यालय के लिए...

सितारगंज के पीपलहत्था विद्यालय का मामला विधानसभा में उठा
हमारे संवाददाता,सितारगंज। Thu, 20 Sep 2018 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय प्राथमिक विद्यालय पीपलहत्था के भवन, भूमि का मामला विधानसभा में उठा। विधायक सौरभ बहुगुणा ने यह प्रश्न विधानसभा में उठाया। इसके अलावा शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव से मुलाकात कर विद्यालय के लिए भूमि आवंटन की मांग रखी।
सितारगंज का राजकीय प्राथमिक विद्यालय पीपलहत्था पिछले छह वर्ष से पेड़ के नीचे संचालित हो रहा है। बारिश में यहां पढ़ने वाले छात्र व स्टॉफ गौशाला की झोपड़ी में चला जाता है। पिछले दिनों मकान स्वामी ने अपने आंगन के पेड़ के नीचे कक्षायें संचालित कराने से मना कर दिया। आपके अपने समाचार पत्र हिन्दुस्तान ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद हरकत में आए प्रशासन व शिक्षा विभाग ने मौके का दौरा कर भूस्वामी से वार्ता की। इसके बाद तीन माह तक विद्यालय पूर्ववत पेड़ के नीचे चलाए जाने पर सहमति बनी। राजस्व विभाग ने सिडकुल की भूमि व वन भूमि का प्रस्ताव तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजा है। लेकिन प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारी विद्यालय व छात्रों के भविष्य के प्रति गम्भीर नहीं हैं। विभाग ने गुपचुप तरीके से विद्यालय बंद कर तीन किमी दूर के प्राथमिक विद्यालय में समायोजित करने की तैयारी शुरू कर दी थी। ग्रामीणों को इसकी भनक लगते ही प्रदर्शन किया था।
विधायक सौरभ बहुगुणा ने यहां पढ़ने वाले 44 छात्रों के भविष्य का ध्यान रखते हुए विद्यालय के लिए भूमि, भवन व आवश्यक सुविधाओं का मुद्दा विधानसभा सदन में उठाया है। विधायक सौरभ ने बताया कि विद्यालय के लिए तत्काल भूमि आवंटन करने के लिए शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव से मुलाकात की है। उन्होंने शीघ्र ही भूमि आवंटन का भरोसा दिया है। इधर भवन व जरूरी सुविधाओं के लिए उद्यमी भी सहयोग को तैयार हैं, लेकिन भूमि नहीं होने से छात्रों के शौचालय, पेयजल की सुविधा तक नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें