ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीजनऔषधि केंद्र में बिकती मिली दूसरी दवाईयां, लाइसेंस निलंबन की संस्तुति

जनऔषधि केंद्र में बिकती मिली दूसरी दवाईयां, लाइसेंस निलंबन की संस्तुति

ड्रग इंस्पेक्टर नैनीताल और पुलिस प्रशासन ने शनिवार को हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र में छापेमारी की। तीन मेडिकल स्टोरों में खामियां मिलने पर उनके सेल पर्चेज पर रोक लगाते हुए तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण...

जनऔषधि केंद्र में बिकती मिली दूसरी दवाईयां, लाइसेंस निलंबन की संस्तुति
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSat, 20 Jul 2019 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

ड्रग इंस्पेक्टर नैनीताल और पुलिस प्रशासन ने शनिवार को हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान तीन मेडिकल स्टोर में खामियां मिलने पर उनके सेल-पर्चेज पर रोक लगाते हुए तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र में अन्य दवाएं बेचने पर लाइसेंस निलंबन की संस्तुति की गई है।

छापेमारी के लिए दोपहर के समय मुखानी पहुंची टीम को देखकर मेडिकल स्टोर स्वामियों में हड़कंप मचा रहा। टीम ने सबसे पहले विवेकानंद हॉस्पिटल के पास खोले गए प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र का निरीक्षण किया। इसमें न तो मौके पर संचालक मिला और न ही फार्मेसिस्ट। दवाओं की जांच करने पर उनमें जनऔषधि की जेनेरिक दवाओं के अलावा कई और दवाएं भी पाई गई। इस पर कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टोर सील कर दिया गया। सेल-पर्चेज पर रोक लगाते हुए जनऔषधि केंद्र के लाइसेंस निलंबन की संस्तुति की गई है। इसके अलावा टीम ने आस-पास के तीन और मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया। दो में फार्मासिस्ट गायब मिले, जबकि कुछ दस्तावेज भी अधूरे पाए गए। इस पर तीनों मेडिकल स्टोरों के सेल-पर्चेज पर रोक लगाते हुए उन्हें बंद करा दिया गया। संबंधित स्वामियों से तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। टीम में ड्रग इंस्पेक्टर नैनीताल मीनाक्षी बिष्ट, औषधि निरीक्षक यूएसनगर डॉ. सुधीर कुमार समेत हीरानगर चौकी पुलिस शामिल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें