DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हल्द्वानी में डेंगू के साथ ही स्क्रब टाइफस की दस्तक

दिमागी बुखार के बाद हल्द्वानी में स्क्रब टाइफस, चिकनगुनिया और डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। सुशीला तिवारी अस्पताल में मंगलवार को मलेरिया के 11 मरीज भर्ती थे। हाल में तीन स्क्रब टाइफस के मरीज भी अस्पताल आ चुके हैं, जबकि दो डेंगू के मरीज इलाज करवाकर लौट चुके हैं। 
इसके अलावा अस्पताल में भर्ती दो महिलाओं को चिकनगुनिया होने की पुष्टि हो चुकी है। एसटीएच के एमएस डॉ. अरुण जोशी के अनुसार मानसून की समाप्ति के दौरान इस मौसम में मच्छरजनित रोगों का संक्रमण बढ़ जाता है। उन्होंने इन दिनों लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। नैनीताल जिले में पिछले साल 280 डेंगू मरीजों की पुष्टि हुयी थी। 

फॉगिंग का अब तक पता नहीं
हल्द्वानी नगर निगम से लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कहीं भी फॉगिंग की कोई व्यवस्था नहीं की है। हल्द्वानी के वनभूलपुरा, इंदिरा नगर से लेकर पीलीकोठी क्षेत्र में बीते साल मलेरिया के सबसे ज्यादा मरीज आये थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम अब तक इन क्षेत्रों में नहीं पहुंची है। लालकुआं में बच्ची की दिमागी बुखार से मौत हो चुकी है। 

दो बच्चियों की मौत के बाद हरकत में आया प्रशासन 
लालकुआं। नगीना कॉलोनी और बंगाली कॉलोनी में बुखार और पीलिया से दो बच्चियों की मौत के बाद प्रशासन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों की बैठक ली। इसके बाद क्षेत्र में पहुंचकर लोगों को जागरूक करने के साथ कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Scrub typhus knock with dengue in Haldwani