Roadways caters 14 buses to Delhi Nainital Roadways caters 14 buses to Delhi Nainital - दिल्ली, नैनीताल के यात्री बढ़ने से रोडवेज ने 14 बसें अतिरिक्त चलाई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली, नैनीताल के यात्री बढ़ने से रोडवेज ने 14 बसें अतिरिक्त चलाई

दिल्ली, नैनीताल के यात्री बढ़ने से रोडवेज ने 14 बसें अतिरिक्त चलाई

सीजन, वीकेंड और घरों से पर्वतीय क्षेत्र के लोगों के वापस लौटने की वजह से अचानक बसों का टोटा सा पड़ गया। हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन पर सवारी के लिए यात्रियों में मारामारी रही। इस दौरान दिल्ली और नैनीताल रूट लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

रविवार को हल्द्वानी रोडवेज बस स्टेशन पर सुबह से शाम तक तीन हजार से अधिक यात्री बसों के लिए जद्दोजहद करते दिखाई दिए। यात्रियों की भीड़ काबू करने के लिए रोडवेज को नैनीताल रूट पर छह और दिल्ली रूट पर आठ बसें अतिरिक्त चलानी पड़ी। बावजूद इसके सीटों के लिए यात्रियों के बीच मारामारी रही। बस दिखाई देने पर यात्रियों का हुजूम उसकी तरफ दौड़ पड़ता। कई लोग सीट पाने के चक्कर में खिड़कियों से अंदर सामान फेंकते चले गए। ऐसे में बुजुर्गों को भारी दिक्कतें हुई। रोडवेज प्रबंधन के अनुसार रविवार के दिन आमतौर पर स्टेशन में भीड़ रहती है। मगर, यात्री सीजन होने के चलते इस रविवार को यात्रियों की संख्या में कुछ बढ़ोतरी हुई है। बताया कि छुट्टियां मनाने पर्वतीय क्षेत्रों को निकले लोग अब मैदान की तरफ वापस लौटने लगे हैं। इसके चलते भीड़ अचानक बढ़नी शुरू हो गई है। रविवार को नैनीताल रूट पर रोजाना संचालित होने वाली सात बसें भी कम पड़ गई तो दोनों डिपोओं से छह बसें अतिरिक्त चलाई गई। इसके अलावा दिल्ली रूट पर 36 साधारण, दो ऐसी और 8 वॉल्वो बसों के अलावा आठ बसें अधिक भेजी गई।

दिल्ली की बसें हो गई गायब

शहर के आसपास की सड़कों में जाम की वजह से रोडवेज की कई बसें आधा घंटा देरी से रोडवेज स्टेशन पहुंची। इसमें अधिकांश बसें दिल्ली रूट की शामिल रही। एक बारगी तो सुबह के समय स्टेशन पर दिल्ली रूट की एक भी बस नहीं दिखाई दी। इसके चलते यात्री खासे परेशान रहे। हालांकि, बीते दिनों जैसी परेशानी का सामना यात्रियों को नहीं करना पड़ा। कुछ समय बाद दो बसें दिल्ली रूट की स्टेशन पर पहुंच गई।

अल्मोड़ा डिपो की बस में शॉटसर्किट

हल्द्वानी रोडवेज स्टेशन में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया जब अल्मोड़ा डिपो की एक बस से अचानक धुआं उठने लगा। नजर पड़ते ही स्टेशन के अफसर बस की तरफ दौड़ पड़े। बस की बैट्री में लगा एक तार शॉटसर्किट से जलने लगा। इससे थोड़ी देर में ही धुएं का गुबार निकलने लगा। बस में बैठे कई यात्री अफरा-तफरी में बाहर निकल गए। बाद में तार को हटाया तब कहीं जाकर यात्रियों और स्टेशन अफसरों की जान में जान आई। बस अल्मोड़ा डिपो से हल्द्वानी होते हुए हरिद्वार रूट पर संचालित होती है। अफसरों ने बस चालक-परिचालक को इस लापरवाही पर फटकार लगाई। मामला शांत होने के बाद बस को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Roadways caters 14 buses to Delhi Nainital Roadways caters 14 buses to Delhi Nainital