ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीआज से काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर हो सकेंगे आरक्षण

आज से काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर हो सकेंगे आरक्षण

लॉकडाउन के 56 दिन बाद शुक्रवार को काठगोदाम रेलवे स्टेशन की टिकट खिड़की खुली। हालांकि ट्रेनों के आरक्षण शनिवार (आज) से शुरू होंगे। खिड़की से केवल आरक्षण टिकट बुक किए...

आज से काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर हो सकेंगे आरक्षण
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीFri, 22 May 2020 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के 56 दिन बाद शुक्रवार को काठगोदाम रेलवे स्टेशन की टिकट खिड़की खुली। हालांकि ट्रेनों के आरक्षण शनिवार (आज) से शुरू होंगे। खिड़की से केवल आरक्षण टिकट बुक किए जाएंगे।

कोरोना के चलते केंद्र सरकार ने 24 मार्च की रात को लॉकडाउन की घोषणा की थी। 25 मार्च से देशभर में रेल यातायात को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। अब धीरे-धीरे रेल यातायात को सुचारू करने की कोशिश शुरू हो गई है। इसी सिलसिले में शनिवार से काठगोदाम रेलवे स्टेशन की टिकट खिड़की यानी टिकट काउंटर को भी खोला जाएगा। स्टेशन प्रबंधक चयन रॉय ने बताया कि शुक्रवार को आरक्षण केंद्र की साफ-सफाई के बाद आरक्षण के पूरे सिस्टम को ऑन करके देखा गया। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक टिकट आरक्षण कराए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि अनारक्षित टिकटों की बिक्री नहीं होगी। दिन में 1 बजे से लेकर 2 बजे तक लंच रहेगा। 2 जून से काठगोदाम और देहरादून के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस को लेकर भी काठगोदाम रेलवे स्टेशन में तैयारियां की जा रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें