ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीप्राधिकरण के खिलाफ धरने पर बैठे राजीव लोचन साह, VIDEO

प्राधिकरण के खिलाफ धरने पर बैठे राजीव लोचन साह, VIDEO

राज्य आंदोलनकारी व पत्रकार राजीव लोचन साह ने सोमवार को जिला विकास प्राधिकरण की उपेक्षा के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है। प्राधिकरण दफ्तर में धरने पर बैठे साह ने कहा है कि आवासीय भवन बनाने में प्राधिकरण...

प्राधिकरण के खिलाफ धरने पर बैठे राजीव लोचन साह, VIDEO
कार्यालय संवाददाता,नैनीताल। Mon, 08 Oct 2018 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य आंदोलनकारी व पत्रकार राजीव लोचन साह ने सोमवार को जिला विकास प्राधिकरण की उपेक्षा के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है। प्राधिकरण दफ्तर में धरने पर बैठे साह ने कहा है कि आवासीय भवन बनाने में प्राधिकरण अनावश्यक रोड़ा बना हुआ है। 
उन्होंने बताया कि अपने निजी आवास की स्वीकृति के लिए सभी औपचारकिता पूरी कर गत अप्रैल माह में प्राधिकरण दफ्तर में फाइल जमा कर चुके हैं। प्राधिकरण ने इस पर कोई आपत्ति भी नहीं लगाई है और न ही स्वीकृति दे रहा है। नियमानुसार 15 दिन के भीतर कोई आपत्ति नहीं लगने पर नक्शा पास माना जाता है। इसके बावजूद उन्होंने प्राधिकरण से नक्शा पास करने की मांग की है। संपर्क करने पर प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारी जल्दी स्वीकृति का केवल आश्वासन देकर मामले को टाल रहे हैं। उनका कहना कि उनके जैसे कई मामले प्राधिकरण की हठधर्मिता के चलते लंबित हैं। साह ने 1993-94 में सुप्रीम कोर्ट के नैनीताल में व्यावसायिक निर्माण पर प्रतिबंध लगाने के बाद बने होटल व रिजॉर्ट की सीबीआई जांच की मांग की है। इसको लेकर जल्द ही ग्रीन ट्रिब्यूनल अथवा सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की जाएगी। साह को समर्थन देने नैनीताल बचाओ समिति के विजय अधिकारी, विनोद पांडे, अरुण रौतेला सहित कई लोग पहुंच रहे हैं। इधर प्राधिकरण सचिव एडीएम प्रशासन  हरबीर सिंह से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि प्राधिकरण दबाव में काम नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि हम नैनीताल को और दर्द नहीं दे सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें