ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीनिजी स्कूल बिना फीस चुकाए बच्चों का रिपोर्ट कार्ड नहीं देंगे

निजी स्कूल बिना फीस चुकाए बच्चों का रिपोर्ट कार्ड नहीं देंगे

निजी स्कूलों में बच्चों को पढ़ा रहे अभिभावक अब मझधार में फंस गए हैं। निजी स्कूलों ने अब तक फीस जमा नहीं कर सके बच्चों का अर्धवार्षिक परीक्षा...

निजी स्कूल बिना फीस चुकाए बच्चों का रिपोर्ट कार्ड नहीं देंगे
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीTue, 27 Oct 2020 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

निजी स्कूलों में बच्चों को पढ़ा रहे अभिभावक अब मझधार में फंस गए हैं। निजी स्कूलों ने अब तक फीस जमा नहीं कर सके बच्चों का अर्धवार्षिक परीक्षा परिणाम रोकने का फैसला किया है। कई स्कूलों ने अभिभावकों को मैसेज भेज फीस जमा करने के बाद ही रिपोर्ट कार्ड जारी करने की शर्त रख दी है।

कोरोना संक्रमण काल के कारण अभी भी स्कूल नहीं खुले हैं। आधा शैक्षणिक सत्र पूरा हो चुका है। कमोबेश सभी निजी स्कूलों ने बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी करा दी हैं। इन दिनों स्कूलों ने बच्चों के रिपोर्ट कार्ड बांटने शुरू कर दिए हैं। अधिकांश स्कूल जिन बच्चों की अब तक पूरी फीस जमा नहीं हुई है उन्हें रिपोर्ट कार्ड देने में आनाकानी कर रहे हैं। कई स्कूलों ने अभिभावकों को फीस जमा करने और रिपोर्ट कार्ड ग्रहण करने के मैसेज भी भेजने शुरू कर दिए हैं। ऐसे में बच्चों की फीस जमा नहीं करने वाले अभिभावक बुरी तरह फंस गए हैं। एक अभिभावक ने स्कूल से जारी फीस जमा करने संबंधी मैसेज भेजा है। मैसेज में स्पष्ट कहा गया है कि यदि अब तक फीस जमा नहीं की है तो तुरंत कर दें और बच्चे का रिपोर्ट कार्ड भी ले जाएं। यदि आपने फीस जमा कर दी है तो इस मैसेज को अनदेखा कर दें। मतलब साफ है कि इस स्कूल ने एक नहीं बल्कि सभी अभिभावकों को जनरल मैसेज डाला है। हालांकि अभिभावक फीस जमा करने को लेकर अब चुप्पी साधे हुए हैं। नाम न छापने की शर्त पर अधिकांश अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों को फीस जमा करने के लिए समय देना चाहिए। साथ में बच्चों का रिजल्ट भी नहीं अटकाना चाहिए।

कोर्ट के निर्देशानुसार अभिभावकों को बच्चों की ट्यूशन फीस तो जमा करानी ही होगी। अभिभावक जितनी देर करेंगे, उतना ही भार उनके ऊपर बढ़ेगा, इसलिए अभिभावकों को जल्द ही फीस जमा करनी चाहिए।

- कैलाश भगत, अध्यक्ष, पब्लिक स्कूल एसोसिएशन हल्द्वानी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें