ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीभूस्खलन से प्राथमिक शिक्षक भवन की सुरक्षा दीवार ढही

भूस्खलन से प्राथमिक शिक्षक भवन की सुरक्षा दीवार ढही

बारिश के बाद हुए भूस्खलन से प्राथमिक शिक्षक भवन की सुरक्षा दीवार ढह गई है। इसका मलबा प्राथमिक विद्यालय बागेश्वर में घुस गया है, जिससे अब स्कूल को भी खतरा बना हुआ...

भूस्खलन से प्राथमिक शिक्षक भवन की सुरक्षा दीवार ढही
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीMon, 30 Jul 2018 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश के बाद हुए भूस्खलन से प्राथमिक शिक्षक भवन की सुरक्षा दीवार ढह गई है। इसका मलबा प्राथमिक विद्यालय बागेश्वर में घुस गया है, जिससे अब स्कूल को भी खतरा बना हुआ है।

सोमवार की सुबह हुई बारिश से भुरचुनियाधार स्थित प्राथमिक शिक्षक भवन की सुरक्षा दीवार ध्वस्त हो गई। इसका मलबा प्राथमिक विद्यालय की तरफ घुस गया। दीवार गिरते समय कक्षा-कक्षों में बच्चे पढ़ रहे थे। पीछे की तरफ से भूस्खलन होने से बच्चे बाल-बाल बचे। हालांकि मलबे से कमरों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। प्राध्यापक ने उप शिक्षाधिकारी को तत्काल सूचना दी। उन्होंने बताया कि शिक्षक भवन की बुनियाद को भी खतरा हो गया है। उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन विभाग को भी फोन से सूचना दी। उन्होंने आवश्यक कार्रवाई की गुहार लगाई है। इधर सीईओ हरीश चंद्र सिंह रावत ने कहा कि भूस्खलन होने से किसी भी बच्चे को कोई खतरा नहीं है। सुरक्षा दीवार की मरम्मत के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

मजियाखेत में आंगन गिरा

बागेश्वर के मजियाखेत में सुरेश चंद्र जोशी का आंगन भूस्खलन की भेंट चढ़ गया है, जिससे मकान को भी खतरा बना हुआ है। वहीं अन्य घर भी भूस्खलन की चपेट में आ सकते हैं। पीड़ित ने दैवीय आपदा से सुरक्षा दीवार बनाने की गुहार लगाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें