DA Image
21 अक्तूबर, 2020|6:27|IST

अगली स्टोरी

ड्यूटी न मिलने पर विशेष श्रेणी चालक-परिचालकों का प्रदर्शन

ड्यूटी न मिलने पर विशेष श्रेणी चालक-परिचालकों का प्रदर्शन

ड्यूटी पर नहीं भेजे जाने से कुमाऊंभर के करीब एक हजार विशेष श्रेणी कर्मचारियों (चालक-परिचालकों) में भारी रोष है। विरोध में कर्मचारियों ने काठगोदाम डिपो में सहायक महाप्रबंधक का घेराव कर प्रदर्शन किया। मामले में उचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

गुरुवार को उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के काठगोदाम शाखा अध्यक्ष आनंद बिष्ट के नेतृत्व में विशेष श्रेणी कर्मचारियों ने प्रबंधन द्वारा ड्यूटी पर न भेजे जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने डिपो में तैनात वरिष्ठ केंद्र प्रभारी पर मनमानी का आरोप लगाया। शाखा अध्यक्ष आनंद बिष्ट ने कहा कि विशेष श्रेणी के कर्मचारी 2006 से लगातार विभाग में सेवा दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वरिष्ठ केंद्र प्रभारी नियमों को ताक में रखकर संविदा कर्मचारियों को ड्यूटी पर भेज रहे हैं, जबकि हाईकोर्ट नैनीताल ने 2019 के आदेश में विशेष श्रेणी के कर्मचारियों को संविदा कर्मचारियों से ऊपर माना है। कर्मचारियों ने डिपो में ही सहायक महाप्रबंधक काठगोदाम सुरेश चौहान का घेराव किया। सहायक महाप्रबंधक चौहान ने आश्वासन दिया कि कल से वरिष्ठता के आधार पर सभी विशेष श्रेणी के कर्मचारियों को ड्यूटी पर भेजा जाएगा। विशेष श्रेणी कर्मचारी संदीप बिष्ट ने बताया कि एक तो चार महीने से वेतन नहीं मिला है, ऊपर से ड्यूटी पर नहीं भेजकर मनमानी की जा रही है।

ये रहे मौजूद

प्रदर्शन के दौरान कैलाश कांडपाल, दीपक कश्यप, दीपक कुमार, बृजेश सिंह, कमल बिष्ट, राज कश्यप, पुष्कर नेगी, रोहित मिश्रा, गुरविंदर सिंह, अजमेर सिंह, जगबीर सिंह, नीरज मेहता, पूरन राम, हेमंत मेहरा, कमल सनवाल, सोना राम, शशिकांत गौतम, किशोरी लाल, शमशाद अहमद, गोपाल आर्या, अजय श्रीवास्तव आदि विशेष श्रेणी के चालक-परिचालक मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Performance of special category driver-operators on non-duty