ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीनेपाल में चोरी के 71.79 लाख रुपये के साथ एक दबोचा

नेपाल में चोरी के 71.79 लाख रुपये के साथ एक दबोचा

नेपाल पुलिस और नेपाल सशस्त्र बल ने एक व्यक्ति से 71.79 लाख रुपये भारतीय मुद्रा बरामद की है। पूछताछ में पता चला कि यह रकम उसने गुजरात में एक घर से चुराई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नेपाल के कैलानी...

नेपाल में चोरी के 71.79 लाख रुपये के साथ एक दबोचा
हमारे संवाददाता,बनबसा (चम्पावत)। Tue, 25 Sep 2018 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल पुलिस और नेपाल सशस्त्र बल ने एक व्यक्ति से 71.79 लाख रुपये भारतीय मुद्रा बरामद की है। पूछताछ में पता चला कि यह रकम उसने गुजरात में एक घर से चुराई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नेपाल के कैलानी जनपद के टीकापुर थाने में मामला दर्ज कर लिया है।
नेपाल के टीकापुर थाने के उप निरीक्षक शिव बहादुर सिंह ने बताया कि बीते रविवार को कृष्णराज जोशी निवासी लंकीचूहा वार्ड नंबर 1, कैलाली नेपाल मोटरसाइकिल से नेपाल जा रहा था। नेपाल पुलिस और सशस्त्र बल की संयुक्त चेकिंग के दौरान संदेह के आधार पर उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 71.79 लाख भारतीय रुपये बरामद हुए। कड़ी पूछताछ में कृष्ण राज ने बताया कि बीती 18 सितंबर को उसने पांच अन्य लोगों के साथ मिलकर गुजरात में एक घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ टीकापुर थाने में चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। नेपाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।   

कई चेकपोस्ट पार कर नेपाल पहुंचा 
चम्पावत। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अर्द्ध सैनिक बलों के अलावा पुलिस और कस्टम विभाग के चेकपोस्ट पार कर गुजरात से नकदी चुराकर भागा आरोपी नेपाल में प्रवेश कर गया। इससे तमाम सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मची है। हालांकि वह नेपाल के कैलाली में शक होने पर धरा गया। नेपाल पुलिस के उपनिरीक्षक शिव बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपी कृष्णराज जोशी को गुजरात से एक व्यक्ति के घर से 71 लाख 79 हजार 300 रुपये चोरी कर भाग आया था। वह भारतीय क्षेत्र में पुलिस को चकमा देकर नेपाल सीमा मरियाघाट से मोटरसाइकिल पर आलू के बोरे और किराना के सामान में रुपये छुपाकर ले जा रहा था। उसने अपनी वेशभूषा ऐसी बना रखी थी कि किसी को उसके पास इतनी बड़ी मात्रा में नगदी होने की भनक नहीं लग सकी। सीमा पर कई जगह चकमा देकर वह आगे बढ़ गया। कैलाली जिले की सीमा पर उसके सामान की चेकिंग के लिए उसको रोका गया। तलाशी लेने पर उसके सामान के साथ इतने रुपये बरामद हुए। नेपाल पुलिस  को आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने चार अन्य लोगों के साथ घटना को अंजाम दिया है। आरोपी ने बताया कि वो गुजरात से पैसे लेकर दिल्ली और उसके बाद वो पैसे लेकर भारतीय सीमा से लगे कैलाली जिले में पहुंचा, लेकिन नेपाल पुलिस ने ज्यादा सामान होने पर शक के आधार पर उसे चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें