DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

1 / 2श्रावण मास के पहले सोमवार को शहर के शिवालयों में श्रद्धालु महिला-पुरुषों की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान सुबह से मंदिरों में बम-बम भोले व हर-हर महादेव के जयकारे लगते...

सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

2 / 2श्रावण मास के पहले सोमवार को शहर के शिवालयों में श्रद्धालु महिला-पुरुषों की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान सुबह से मंदिरों में बम-बम भोले व हर-हर महादेव के जयकारे लगते...

PreviousNext

श्रावण मास के पहले सोमवार को शहर के शिवालयों में श्रद्धालु महिला-पुरुषों की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान सुबह से मंदिरों में बम-बम भोले व हर-हर महादेव के जयकारे लगते रहे।

श्रावण मास के पहले सोमवार को शहर के प्राचीन मोटेश्वर महादेव मंदिर, श्री नागनाथ मंदिर, श्री बासियोंवाला शिव मंदिर, श्री नालकंठ महादेव मंदिर, अर्द्धनारीश्वेर महादेव मंदिर समेत तमाम शिवालयों में सुबह से श्रद्धालु महिला-पुरुषों की कतार लग गई। श्रद्धालुओं ने अपने आराध्य देव महादेव भोलेशंकर का जलाभिषेक कर बेलपत्र, धतूरा, दूध, दही, फूल व प्रसाद अर्पित कर घर-परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। वहीं लोगों ने आज सोमवार का व्रत रखा, जोकि शाम को भगवान शंकर की पूजा-अर्चना के बाद खोला जाएगा। वहीं रुद्रपुर में भी सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

रामबाग शिव मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

दिनेशपुर। रामबाग गांव में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में सोमवार सुबह से श्रद्धालु बम-बम भोले व हर-हर महादेव के जयकारे लगाते हुए पहुंचे। सावन के पहले सोमवार को श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर जलाभिषेक कर बेलपत्र, धतूरा, दूध, दही आदि अर्पित किया। मंदिर पुजारी चंदू सिंह ने बताया कि श्रद्धालु अपनी मनोकामनाओं के साथ शिवलिंग पर जलाभिषेक कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:On the first Monday of Savan, the devotees reached in the temples