ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीनिजी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ की डिग्री जांची जाए

निजी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ की डिग्री जांची जाए

नर्स फाउंडेशन ने मुख्य चिकित्साधिकारी नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी को ज्ञापन सौंपकर हल्द्वानी के निजी अस्पतालो में काम कर रहे नर्सिंग स्टाफ की डिग्री...

निजी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ की डिग्री जांची जाए
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीThu, 26 Nov 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

नर्स फाउंडेशन ने मुख्य चिकित्साधिकारी नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी को ज्ञापन सौंपकर हल्द्वानी के निजी अस्पतालो में काम कर रहे नर्सिंग स्टाफ की डिग्री जांच की मांग उठाई है।

संगठन सदस्यों का कहना है कि निजी अस्पतालों में नियम विरुद्ध बिना योग्यता के लोगों को भर्ती कर उनसे काम लिया जा रहा है। जबकि योग्य नर्सिंग स्टाफ का उत्पीड़न हो रहा है। गुरुवार को सीएमओ को सौंपे ज्ञापन में फाउंडेशन के अध्यक्ष बबलू, सचिव कैलाश चंद्रा, उपाध्यक्ष पूजा बसेरा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन व सरकार के सख्त नियमों के बावजूद निजी अस्पतालों की जांच नहीं हो रही है। कहा कि निजी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ मात्र छह से आठ हजार की तनख्वाह पर आठ से दस घंटे काम कर रहा है। जिले के कई अस्पतालों में तो फर्जी डिग्रीधारी लोग नर्सिंग से जुड़े काम कर रहे हैं। ऐसे स्टाफ को हटाया जाना चाहिए। निजी अस्पतालों में आईपीएचएस के मानकों के अनुसार स्टाफ की नियुक्तियां नहीं की जा रही हैं। इस कारण बाकी स्टाफ से करीब दस घंटे से ज्यादा काम लिया जा रहा है। ज्ञापन देने वालों में अजय कुमार, पूजा जोशी, भगवती प्रसाद आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें