National karate competition will be played for the first time - पहली बार राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता खेलेंगी एमबीपीजी की रीता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पहली बार राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता खेलेंगी एमबीपीजी की रीता

एमबीपीजी कॉलेज की एमएससी की छात्रा रीता भंडारी नई दिल्ली में सपनों की उड़ान भरेंगी। जिला और राज्य स्तर पर स्वर्ण पदक जीतने वाली रीता का चयन पहली बार सीनियर राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता के लिए हुआ है। प्रतियोगिता के लिए जिले से चुनी जाने वाली वे एकमात्र कराटे खिलाड़ी हैं।

राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता 9 से 13 जून तक नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में खेली जाएगी। मूलरूप से ऊधमसिंहनगर जिले के गूलरभोज निवासी रीता भंडारी खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल रहीं हैं। गूलरभोज से दसवीं और 12वीं परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने वाली रीता वर्तमान में एमबीपीजी कॉलेज में एमएससी गणित चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा हैं। उन्होंने मई में देहरादून में खेली गई 16वीं उत्तराखंड राज्य कराटे प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण जीता था। इस प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता के लिए राज्य की कराटे टीम में जगह बनाई। वे प्रतियोगिता के 61 किलोग्राम भार वर्ग के एकल कुमीते में दावेदारी पेश करेंगी। रीता के कोच राकेश कुमार ने बताया कि रीता पिछले 3 सालों से कराटे का अभ्यास कर रही हैं। सुबह और शाम तीन-तीन घंटे कराटे प्रेक्टिस करती हैं। राज्य स्तर से पूर्व जिला स्तर पर भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। उनके पिता पृथ्वीपाल सिंह भंडारी आइटीआई गूलरभोज में कार्यरत हैं, जबकि मां हेमा भंडारी गृहिणी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:National karate competition will be played for the first time