Minister of State for External Affairs announced to open passport office in Pithoragarh - केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री ने की पिथौरागढ़ में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की घोषणा DA Image
9 दिसंबर, 2019|3:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री ने की पिथौरागढ़ में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की घोषणा

केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री ने की पिथौरागढ़ में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की घोषणा

केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री व पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने शीघ्र पिथौरागढ़ में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की घोषणा की है।उन्होंने कहा कि मुख्य डाकघर में पासपोर्ट कार्यालय का शुभारंभ करने वे स्वयं यहां आएंगे।

मंगलवार को केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री सिंह यहां सीमांत बसंतोत्सव के तहत हुए पूर्व सैनिक व शहीद सम्मान समारोह में शामिल होने यहां पहुंचे। हमोत्सव के मंच से उन्होंने कहा कि सरकार अगले एक साल में देश के सभी प्रमुख डाकघरों में पासपोर्ट कार्यालय खोलेगी। इससे लोगों को पासपोर्ट बनाने में आसानी होगी।बाद में संक्षिप्त पत्रकार वार्ता में सिंह ने पंचेश्वर बांध को लेकर कहा कि नेपाल के साथ हमारे रोटी बेटी व सांस्कृतिक ,धार्मिक संबंध हैं। सिंह ने कहा कि पंचेश्वर बांध बने या नहीं नेपाल का पानी हर तरह से भारत में ही आएगा और कहीं नहीं जाएगा। सिंह ने कहा कि वीर नारियों का हर समय सम्मान किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि कुमाऊं वीरों की धरती है, यहां के लोगों ने हमेशा राष्ट्र की रक्षा में अग्रिम पंक्ति का योगदान दिया है।

पूर्व सैनिकों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

पिथौरागढ़। केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री व पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिकों को ईसीएचएस से और बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी। कहा कि इस मामले में उन्होंने केन्द्रीय रक्षा मंत्री से बात की है।उन्होंने पूर्व सैनिकों से स्कूलों में अनुशासन व समाज में स्वच्छता के लिए भी काम करने को कहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Minister of State for External Affairs announced to open passport office in Pithoragarh