ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीविश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्य करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्व

विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्य करेंगे भारतीय टीम का नेतृत्व

मार्कहम (कनाडा) में 5 से 18 नवंबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में एशियन जूनियर चैंपियन लक्ष्य सेन भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे I पिछले वर्ष लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड चैंपियनशिप...

Lakshya Sen
1/ 2Lakshya Sen
Aditi Bhatt
2/ 2Aditi Bhatt
हमारे संवाददाता,हल्द्वानी। Sun, 07 Oct 2018 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्कहम (कनाडा) में 5 से 18 नवंबर तक आयोजित होने वाली वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में एशियन जूनियर चैंपियन लक्ष्य सेन भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे I
पिछले वर्ष लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था, लेकिन इस बार पूरे भारतवर्ष को जूनियर एशियन चैंपियन लक्ष्य से स्वर्ण पदक की आशा है I लक्ष्य सेन अभी अर्जेंटीना में यूथ ओलिंपिक के लिए भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं I यूथ ओलिंपिक में भी लक्ष्य सेन बैडमिंटन पुरुष वर्ग में एकमात्र चयनित भारतीय खिलाड़ी हैं I महिला वर्ग में उनके साथ केवल एक खिलाड़ी आंध्र की वैष्णवी रेड्डी हैं।

अदिति का चयन भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम में हुआ 
अदिति भट्ट का चयन पहली बार भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम में हुआ है Iअदिति अंडर 17 में एकल व युगल दोनों वर्गों में देश की नंबर 1 खिलाड़ी है I अदिति अभी फ़िलहाल म्यांमार में एशियन सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर रही हैं। म्यांमार से अदिति ने खुशी व्यक्त करते हुए अपने चयन व सफलता का पूरा श्रेय अपने कोच डीके सेन को दिया, जो उनके साथ भारतीय टीम के कोच के रूप में म्यांमार में हैं।
इससे पूर्व उत्तराखंड के चिराग व कुहू ने भी लगातार तीन बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था I लक्ष्य व अदिति की इस उपलब्धि पर उत्तराखंड बैडमिंटन में खुशी की लहर है। खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार व समस्त पदाधिकारियों और बैडमिंटन प्रेमियों ने बधाई प्रेषित की है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें