ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीकुमाऊं में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, बच्चों ने प्रस्तुत किए कार्यक्रम

कुमाऊं में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, बच्चों ने प्रस्तुत किए कार्यक्रम

कुमाऊं में शनिवार को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सरकारी कार्यालयों के साथ ही स्कूलों में ध्वजारोहण किया गया। विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग...

हल्द्वानी के स्पोर्ट्स स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मार्चपास्ट की सलामी मेयर डॉ. जोगेंद्र सिंह रौतेला और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश।
1/ 2हल्द्वानी के स्पोर्ट्स स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मार्चपास्ट की सलामी मेयर डॉ. जोगेंद्र सिंह रौतेला और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश।
स्टेडियम में देवियों के स्वरूप में पहुचीं छात्राएं।
2/ 2स्टेडियम में देवियों के स्वरूप में पहुचीं छात्राएं।
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानी। Sun, 27 Jan 2019 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कुमाऊं में शनिवार को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सरकारी कार्यालयों के साथ ही स्कूलों में ध्वजारोहण किया गया। विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मार्चपास्ट की सलामी मेयर डॉ. जोगेंद्र सिंह रौतेला और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने ली। इस दौरान स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम को देखने पहुंचे। मेयर ने नगर निगम में भी सुबह झंडारोहण किया। वहीं एसपी सिटी कार्यालय में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने झंडारोहण किया। पुलिसकर्मियों ने राष्ट्रगान गाकर ध्वज को सलामी दी। कोतवाली में विक्रम राठौर ने झंडारोहण किया। 
दूसरी ओर गणतंत्र दिवस पर मदरसा अहया उल उलूम के छात्र-छात्राओं ने प्रभातफेरी निकाली। वहीं दरगाह हज़रत शेर अली बाबा (र.अलैह) काठगोदाम के आस्ताने पर मौलाना वशीम अख़्तर ओर मौलाना उस्मान ने झंडा फहराया। इस मौके पर मदरसा अनवारूल कुरान और मदरसा फैजाने खतिबी के बच्चों ने आजादी के नगमों की शानदार प्रस्तुति दी। समापन के समय दरगाह कमेटी की जानिब से मिष्ठान वितरण किया गया। इस दौरान भाजपा (अल्पसंख्यक मोर्चा) के कुमाऊं सह संयोजक हसमत अली, दरगाह कमेटी के अध्यक्ष रफत अली, जामा मस्जिद काठगोदाम के अध्यक्ष बासित खान, हाफिज़ फुरकान, इरशाद अहमद, मो.अज़हर, अब्दुल हुसैन, मो.नाजीर, आसिम अली, मिर्जा वशीम, शेर मोहम्मद, कासिम अली आदि मौजूद रहे ।
उधर, नैनीताल में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। वहीं हाईकोर्ट में न्यायाधीश लोकपाल सिंह ने ध्वजारोहण किया। इसके अलावा कुमाऊं के पिथौरागढ़, चम्पावत, बागेश्वर, अल्मोड़ा, टनकपुर और ऊधमसिंह नगर में भी गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। स्कूली बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें