ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीखटीमा डिग्री कालेज में स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति न होने पर हंगामा

खटीमा डिग्री कालेज में स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति न होने पर हंगामा

हेमवती नंदन बहुगुणा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्थाई प्राचार्य की मांग को लेकर शनिवार की सुबह छात्र संघ पदाधिकारियों ने जमकर हंगामा काटा। इस पर उच्च शिक्षा निदेशक ने दोपहर बाद कॉलेज पहुंचकर हालात का...

खटीमा डिग्री कालेज में स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति न होने पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSat, 24 Feb 2018 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

हेमवती नंदन बहुगुणा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्थाई प्राचार्य की मांग को लेकर शनिवार की सुबह छात्र संघ पदाधिकारियों ने जमकर हंगामा काटा। इस पर उच्च शिक्षा निदेशक ने दोपहर बाद कॉलेज पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने छात्र संघ पदाधिकारियों को मांगों के निदान का आश्वासन दिया। इस बीच कॉलेज में जगह-जगह गंदगी देखकर उच्च शिक्षा निदेशक बिफर पड़ी और तत्काल सफाई के निर्देश दिये।

शनिवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. सविता मोहन व उप निदेशक कमल पांडे ने कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कालेज में फैली गन्दगी को देखकर उच्च शिक्षा निदेशक बिफर पड़ी। उन्होंने कालेज को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिये। छात्र संघ अध्यक्ष नीरज कन्याल ने कॉलेज में शिक्षकों की कमी व मुक्त विश्वविद्यालय की फीस अधिक होने के कारण गरीब छात्रों को आ रही दिक्कतों से अवगत कराया। महासचिव प्रियम पांडे ने कॉलेज में एनसीसी शुरू कराने व दो वर्ष बाद भी छात्रों की अंकतालिका कालेज में नहीं पहुंचने की बात रखी। छात्र नेताओं ने कॉलेज में स्थाई प्राचार्य न होने पर रोष प्रकट किया। उच्च शिक्षा निदेशक ने डॉ. मधुकेश गुप्ता को कार्यवाहक प्राचार्य नियुक्त करने के निर्देश दिये। उच्च शिक्षा निदेशक ने कॉलेज की कमियों को जल्द पूरा कराने का आश्वासन दिया। यहां डॉ. रेखा देवी, डॉ. गीता श्रीवास्तव, डॉ. केबी श्रीवास्तव, डॉ. भारती, डॉ. पंकज कुमार, नीरज उपाध्याय, तारिख आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें