ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीकेन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने सीखा परीक्षा की तैयारी कैसे करें

केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने सीखा परीक्षा की तैयारी कैसे करें

केंद्रीय विद्यालय चम्पावत में आगामी जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा के लिए दिए जा रहे तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हो गया है। प्रशिक्षण में हिमवत्स संस्था के गोद लिए हुए स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग...

केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने सीखा परीक्षा की तैयारी कैसे करें
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 13 Dec 2017 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय विद्यालय चम्पावत में आगामी जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा के लिए दिए जा रहे तीन दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हो गया है। प्रशिक्षण में हिमवत्स संस्था के गोद लिए हुए स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रशिक्षकों ने बच्चों को परीक्षा देने के सरल तरीके बताए।

बुधवार को हुए समापन दिवस पर बच्चों को नवोदय विद्यालय से पहुंचे कौशल कुमार और मनोज वर्मा ने गणित विषय की परीक्षा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी। उन्होंने बच्चों को आयात, वर्ग, क्षेत्रफल, परिमाप आदि को बनाने के सरल तरीके समझाए और पहले दो दिन में दिए गए प्रशिक्षण का पुनः अभ्यास कराया। समापन समारोह में हिमवत्स संस्था ने शिक्षा विभाग, केंद्रीय विद्यालय, और नवोदय स्टाफ का आभार व्यक्त किया। सचिव डॉ. जीबी बिष्ट ने तीन दिवसीय कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए बीईओ अंशुल बिष्ट और हिमवत्स स्वयंसेवकों के योगदान की सराहना की। इस अवसर पर प्रधानाचार्य कीर्ति बल्लभ गहतोड़ी, बीड़ी फुलारा, राजेन्द्र गहतोड़ी, मोहन रस्यारा, प्रकाश पुनेठा, मुक्तेश पचौली, ओम प्रकाश, अक्षय वर्मा, राजीव भंडारी, ललित, विजय, शुभम, आशा टम्टा, तनुजा, सविता आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें