ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीसिंचाई विभाग ने सफाई के लिए बंद किए सप्लाई गेट

सिंचाई विभाग ने सफाई के लिए बंद किए सप्लाई गेट

पहाड़ों में हो रही बारिश के चलते गौला नदी में पानी के साथ भारी मात्रा में सिल्ट और कूड़ा आ रहा है। गुरुवार को सिंचाई विभाग ने बैराज के सप्लाई गेटों को सफाई के लिए बंद रखा। एक घंटे से अधिक देर तक गेट...

सिंचाई विभाग ने सफाई के लिए बंद किए सप्लाई गेट
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीThu, 23 Jul 2020 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़ों में हो रही बारिश के चलते गौला नदी में पानी के साथ भारी मात्रा में सिल्ट और कूड़ा आ रहा है। गुरुवार को सिंचाई विभाग ने बैराज के सप्लाई गेटों को सफाई के लिए बंद रखा। एक घंटे से अधिक देर तक गेट बंद रहे। इसके बाद जल संस्थान को सप्लाई दे दी गई। हालांकि, फिर भी दूरस्थ क्षेत्रों में टैंकरों से पानी भेजना पड़ा।

बरसात के समय नदी के पानी में सिल्ट बढ़ जाती है। एक निश्चित समय में सफाई न करने पर इससे पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो सकती है। पहाड़ों में जिस तरह से बारिश हो रही है, उससे सिल्ट बढ़ना संभव है। इसलिए गुरुवार को गौला का जलस्तर सामान्य पाते हुए सिंचाई विभाग ने सप्लाई लाइनों के गेटों की सफाई कराई। कनिष्ठ अभियंता मनोज तिवारी ने बताया कि यह नियमित प्रक्रिया है। सफाई करने के लिए कुछ देर तक गेट बंद किए गए थे। काम पूरा हो जाने के बाद सप्लाई सुचारू कर दी गई। फिल्टर प्लांट प्रभारी सहायक अभियंता नीरज तिवारी ने बताया कि क्षेत्र में आपूर्ति सुचारू रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें