ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीचम्पावत में मलबा आने से दिनभर बंद रहा राष्ट्रीय राजमार्ग

चम्पावत में मलबा आने से दिनभर बंद रहा राष्ट्रीय राजमार्ग

राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगातार तीसरे दिन आवाजाही बाधित रही। हाईवे पर जगह-जगह मलबा, पेड़ गिरने और नाला उफान पर आने से पूरे दिन वाहन नहीं चल सके। इस दौरान सैकड़ों यात्री रास्ते में फंसे रहे। अमोड़ी,...

Road closed due to debris
1/ 2Road closed due to debris
Debris on Highway
2/ 2Debris on Highway
हमारे संवाददाता ,चम्पावत। Tue, 25 Sep 2018 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगातार तीसरे दिन आवाजाही बाधित रही। हाईवे पर जगह-जगह मलबा, पेड़ गिरने और नाला उफान पर आने से पूरे दिन वाहन नहीं चल सके। इस दौरान सैकड़ों यात्री रास्ते में फंसे रहे। अमोड़ी, सिन्याड़ी, टिपनटॉप और सूखीढांग में भारी मात्रा में गिरे मलबे ने लोगों की राह रोक ली। आठवां मील में उफान पर आया नाला हाईवे को ही बहा ले गया। इसके अलावा बाराकोट के पास भारी भरकम पेड़ सड़क पर आ गिरा।
आपदा नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार सुबह सात बजे अमोड़ी के पास पूरी पहाड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गिरी। इस स्थान पर नया डेंजर जोन बन गया है, यहां से लगातार पत्थर और मलबा रुक-रुककर सड़क पर गिर रहा है। इस वजह से मलबा हटाने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। तकरीबन इसी वक्त सिन्याड़ी, टिपनटॉप और आठवां मील में भी आवाजाही बाधित हो गई। सिन्याड़ी और टिपनटॉप में भारी मात्रा में मलबा और पत्थर गिरने से आवाजाही प्रभावित रही। जबकि आठवां मील में नाला उफान पर आ गया, जिससे इस जगह पर सड़क ही बह गई। करीब पौने बारह बजे सूखीढांग के पास मलबा आने से यहां सड़क बंद हो गई। उधर बाराकोट लीसा डिपो के समीप साढ़े ग्यारह बजे सड़क पर भारी भरकम पेड़ आ गिरा। यहां एक घंटे बाद आवाजाही सुचारू हो सकी। सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने तत्काल जेसीबी मशीनों को मौके पर भेजा, लेकिन लगातार गिर रहे मलबे के चलते सड़क खोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

चार आंतरिक मार्ग भी रहे बंद
राष्ट्रीय राजमार्ग के अलावा जिले में चार आंतरिक सड़कें भी बंद रहीं। मंच-नीड़, धौन-सल्ली, सूखीढांग-डांडा-मीडार और ककराली गेट-ठूलीगाड़ी सड़क मलबा आने से बाधित रही। इससे इन इलाकों के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें