ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीएनएच के टैंकर न होते तो मुश्किल होता काबू पाना

एनएच के टैंकर न होते तो मुश्किल होता काबू पाना

हल्द्वानी। स्कूल बस हादसे के दौरान अगर एनएच के टैंकर मौके पर मौजूद नहीं होते

एनएच के टैंकर न होते तो मुश्किल होता काबू पाना
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSun, 10 Dec 2023 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी। स्कूल बस हादसे के दौरान अगर एनएच के टैंकर मौके पर मौजूद नहीं होते तो शायद आग और भी विकराल रूप ले सकती थी। अग्निशमन विभाग की टीम पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों और एनएच कर्मचारियों की मदद से आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। वहीं तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस टीम और जिला प्रशासन के अधिकारियों की सक्रियता ने स्थिति पर काबू पाने में बड़ी मदद की।
शैमफोर्ड स्कूल की बस में आग लगते ही उसके चारों तरफ हल्ला और शोर-शराबा मच गया। बस में फंसे बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद ऐसा कोई व्यक्ति नहीं था जो मदद के लिए न दौड़ा हो। वहीं इस दौरान एनएच कर्मचारियों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रही। घटनास्थल के पास हल्द्वानी-लालकुआं हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है। वहां पानी के टैंकर भी जगह-जगह खड़े रहते हैं। जहां स्कूल बस हादसा हुआ वहां एनएच के दो पानी के टैंकर भी खड़े थे। आग लगती देख एनएच कर्मचारी तुरंत मदद के लिए दौड़े। साथ ही मौके पर खड़े पानी के टैंकरों से पाइप जोड़कर पानी डालना शुरू किया। वहीं स्थानीय व्यक्ति जगदीश सिंह चौहान और मनोज शर्मा उर्फ मन्नू ने घरों से पानी और आसपास में लगे मिट्टी के ढेर से आग बुझाने की कोशिश की। इसी बीच अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई और उसके बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया गया।

शुरू से नहीं होते प्रयास तो होती बड़ी जनहानि

मोटाहल्दू में जिस जगह हादसा हुआ वहां से पेट्रोल पंप कुछ ही दूरी पर था। आसपास में लोगों के घर भी बने थे। ऐसे में अगर एनएच कर्मचारी और स्थानीय लोग तुरंत बचाव कार्य शुरू नहीं करते तो शायद हादसा बड़ा हो सकता था। बड़ी जनहानि भी हो सकती थी। लालकुआं थाना प्रभारी डीआर वर्मा, हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी सोमेंद्र सिंह, एसआई गिरीश सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। वहीं एसडीएम पारितोष वर्मा, तहसीलदार सचिन कुमार सहित अन्य अधिकारी भी तुरंत पहुंचे और मौके पर स्थिति  को  संभाला।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।